ऑटोMG Motor ने Comet EV का प्रोडक्शन किया शुरू,...

MG Motor ने Comet EV का प्रोडक्शन किया शुरू, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

MG Motor ने 19 अप्रैल को अपनी Comet EV को लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी ने गुरुवार को बताया कि इस कार का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है.

-

होमऑटोMG Motor ने Comet EV का प्रोडक्शन किया शुरू, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

MG Motor ने Comet EV का प्रोडक्शन किया शुरू, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

MG Motor : कुछ सालों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड खूब बढ़ी है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए ग्राहक भी इसी तरफ अपना रुख कर रहे हैं. जिस वजह से कंपनियां भी इस लाइनअप में जोरो शोरो से काम कर रही है. इसी बीच MG Motor ने 19 अप्रैल को अपनी Comet EV को लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी ने गुरुवार को बताया कि इस कार का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है. बता दें लॉन्च होने के बाद यह कार देश की सबसे छोटी कारों में से एक होगी. वहीं, एक्सपर्ट की माने तो यह कार लॉन्च होने के बाद Tiago EV को जोरदार टक्कर देगी.

MG Motor
MG Comet EV

कैसा है इसका फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपको जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इस कार में कई नए टेक्नोलॉजी को एड करने वाली है. इसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो 10.25 इंच डिजिटल स्क्रीन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे. इसके अलावा इस कार में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर और कई एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: TVs Raider: टीवीएस ने चुपके से लॉन्च की शानदार बाइक, कम कीमत में मिलेंगे ढेरों फीचर्स, जानें

दुनिया की सबसे किफायती कारों में से एक है यह

लॉन्च होने के बाद यह कार दुनियां की किफायती कारों के लिस्ट में होगी. इसमें दो ड्राइविंग मोड, नॉर्मल और सपोर्टमिल देखने को मिलेंगे. इसकी टॉप स्पीड 100 kmph तक होने की संभावना है. वहीं कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है.

बैटरी और रेंज-MG Motor

अगर बात करें इस कार में मिलने वाली बैटरी की, तो बता दें कि कम्पनी ने इस कार की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार में 20kWh से बड़ी बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी.

क्या कहता है रिपोर्ट-MG Motor

इकोनॉमिक सर्वे के मुताबिक, देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट 2030 तक बढ़कर एक करोड़ यूनिट्स सालाना हो जाएगा. दिसंबर में जारी सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, भारत जापान और जर्मनी को पीछे छोड़कर दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट बन गया था. वहीं, सर्वे में यह भी कहा गया कि “ग्रीन एनर्जी की ओर बढ़ने में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, जो 2030 तक काफी आगे बढ़ सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you