खेलWorld Cup 2023 RSA vs ENG Highlights: दक्षिण अफ्रीका...

World Cup 2023 RSA vs ENG Highlights: दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को 200 से अधिक रनों से रौंदा

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच आज विश्वकप का 20वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने 229 रनो से जीत लिया.

-

होमखेलWorld Cup 2023 RSA vs ENG Highlights: दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को 200 से अधिक रनों से रौंदा

World Cup 2023 RSA vs ENG Highlights: दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को 200 से अधिक रनों से रौंदा

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 RSA vs ENG Highlights: भारत की मेजबानी में आज इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच महा मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुआ. साल 2011 के बाद यह पहला मौका था जब वानखेडे में विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने भरी रनो से अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से मात दी. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनो ने जबरदस्त प्रदर्शन कर विश्वकप का 20वां मुकाबला अपने नाम किया.

कैसी रही दक्षिण अफ्रीका की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 400 रनो का लक्ष्य खड़ा कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी पारी हेनरिक क्लासेन ने खेली. हेनरिक क्लासेन ने 67 गेंदों में 109 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़ें. वहीं उसके बाद रीजा ने 75 गेंदों में 85 रन बना टीम को मजबूती दिलाई. वहीं जानसेन ने भी 42 गेंदों में शानदार 75 रन बनाए. दुस्सेन ने 61 गेंदों में 60 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से गेंदबाज़ी में टॉपले ने तीन विकेट झटके.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की शर्मनाक हार

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए कुछ भी सही नही रहा. इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज ताश के पन्नो की तरह मैदान पर बिखरने लगे. 100 रनो तक पहुंचते पहुंचते इंग्लैंड ने अपने 8 विकेट गवां दिए थे. इंग्लैंड के सभी धाकड़ बल्लेबाज़ एक कर एक पवेलियन लौटते चले गाएं. 100 रनो के बाद मार्क वुड और एटकिंसन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक शायद काफी देर हो गई थी. मार्क वुड ने नाबाद 17 गेंदों में 43 रनो की पारी खेली. वहीं एटकिंसन ने 21 गेंदों में 35 रन बनाए. वहीं इस मुकाबले में कोएत्ज़ी ने शानदार 3 विकेट झटके. वहीं एंगीडी और जानसेन के नाम दो विकेट रहें. रबाडा और महराज के हाथों एक एक सफलता रही.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you