ऑटो236KM के रेंज के साथ बवाल मचाने आ रही...

236KM के रेंज के साथ बवाल मचाने आ रही Simple One EV Scooter, एक ही झटके में Ola, Ather और Bajaj को कर देगी पस्त

Simple One EV Scooter : इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए सिंगल एनर्जी घरेलू बाजार में 24 मई को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन (Simple One EV Scooter) लॉन्च करने वाली है.

-

होमऑटो236KM के रेंज के साथ बवाल मचाने आ रही Simple One EV Scooter, एक ही झटके में Ola, Ather और Bajaj को कर देगी पस्त

236KM के रेंज के साथ बवाल मचाने आ रही Simple One EV Scooter, एक ही झटके में Ola, Ather और Bajaj को कर देगी पस्त

Published Date :

Follow Us On :

Simple One EV Scooter : इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए सिंगल एनर्जी घरेलू बाजार में 24 मई को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन (Simple One EV Scooter) लॉन्च करने वाली है. इसका लुक इतना शानदार है कि इसको देखने के बाद आप दूसरे स्कूटर को भूल जायेंगे. इतना ही नहीं इसे कंपनी ने बड़ी फुरसत से बनाया है. लॉन्च होने के बाद यह तेज रफ्तार वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर बन जायेगी. साथ ही यह रेंज के मामले में भी किसी से कम नहीं है.

Simple One EV Scooter
Simple One EV Scooter

वहीं, कंपनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है, किंतु सिंपल के आला अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इसकी कीमत को उजागर कर दिया जायेगा. ऐसे में अगर आप भी गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो कुछ दिन इंतजार करना ही सही होगा, वरना ये कमाल की गाड़ी हाथ से निकल जायेगी.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह दिखने में काफी ऐग्रेसिव है. सिंपल वन को इंडियन पैराडाइस यानी सुल्ताना बुलबुल नाम की एक चिड़िया से इंस्पायर होकर डिजाइन किया गया है. इसके सभी जगह एलईडी लाइट्स देखने को मिलते हैं और अगले हिस्से में ज़ैड पैटर्न के इंडिकेटर्स और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स भी देखने को मिलते हैं, जो इसे और भी शानदार बना रहा है. इसके अलावा इसमें अलॉय व्हील्स की जगह बेल्ड सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है.

दमदार मोटर और बैटरी

कम्पनी ने इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8KWH के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसमें 8.5 किलोवॉट की पावर भी देखने को मिलता है, जो 72एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 236KM तक चलने में सक्षम है. यह स्कूटर 2.77 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर का स्पीड पकड़ लेता है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा तक है.

ये भी पढ़ें: Maruti Alto के लिए खतरा बना Nissan Magnite SUV, कम कीमत और कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए घायल,जानें

Simple One EV Scooter : कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स से लैस कर के तैयार किया है. इसमें फीचर्स के तौर पर एक बड़ी सी टचस्क्रीन दी गई है, जो राइडिंग के समय मैप्स, म्यूजिक, ब्लूटूथ, फोन कनेक्टिविटी जैसे कई सुधाएं मुहैया कराती है. इतना ही नहीं इसमें समान रखने के लिए 30 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको यह 4 रंग ब्रेजन ब्लैक, नामा रेड, अजूर ब्लू और ग्रेस वाइट में मिलेगा.

Simple One EV Scooter : कितनी होगी कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालंकि, अधिकारियों का कहना है कि लॉन्चिंग के साथ ही इसके कीमत का खुलासा किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर Ola, Ather और Bajaj को जोरदार टक्कर देगी.

बस 1947 रुपए में घर लें जाए ये शानदार स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने Simple One EV Scooter की आधिकारिक बुकिंग चालू कर दी है. ऐसे में अगर आप इस स्कूटर को खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो आप कम्पनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 1947 रूपए में इसकी बुकिंग कर सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you