खेलICC World Cup: Sachin Tendulkar की बराबरी पर पहुंचे...

ICC World Cup: Sachin Tendulkar की बराबरी पर पहुंचे Shubhman Gill, इस विश्वकप बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड

भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल जल्द ही सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड सकते हैं. दरअसल सचिन और गिल दोनो ने 25 साल की उम्र में 4 मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता हैं.

-

होमखेलICC World Cup: Sachin Tendulkar की बराबरी पर पहुंचे Shubhman Gill, इस विश्वकप बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड

ICC World Cup: Sachin Tendulkar की बराबरी पर पहुंचे Shubhman Gill, इस विश्वकप बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: विश्वकप को शुरू होने में अब महज़ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में सबकी नजर भारतीय टीम के ऊपर हैं. दरअसल भारतीय टीम पिछले कुछ मुकाबलों से काफी फॉर्म में चल रही है. वहीं भारत के ओपनर शुभमन गिल भी मुकाबले में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहें हैं. शुभमन भारत के लिए शानदार पारी खेल रहें हैं. वहीं उन्होंने अब भारत के पूर्व बल्लेबाज़ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर ली हैं.

शुभमन ने की सचिन की बराबरी

ICC World Cup
Shubhman Gill

भारत के ओपनर शुभमन गिल इन दिनों अपने बेहतरीन फॉर्म को लेकर चर्चा में हैं. वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शुभमन गिल ने खूब रन बटोरे. शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 2 मुकाबले खेले जिसमे उन्होंने 1 अर्द्धशतक तो वहीं 1 शतकीय पारी खेली. वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में गिल को मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाज़ा गया. आपको बता दें 25 साल की उम्र में यह गिल का चौथा मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने 25 साल की उम्र में कुल 4 मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया है.

शुभमन तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

ICC World Cup
Sachin Tendulkar

आपको बता दें सचिन के इस रिकॉर्ड को ब्रेक करने का बेहतरीन मौका भारत के ओपनर शुभमन गिल के पास है. गिल अगर चाहे तो विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम कर सकते हैं. अगर वह विष कप में मैन ऑफ द सीरीज बनते हैं तो 25 साल की उम्र में यह उनका 5वां अवॉर्ड होगा. ऐसे में वह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. आपको बता दें शुभमन भारतीय टीम का अहम हिस्सा है और उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में गिल पर अब बड़ी जिम्मेदारी भी होगी. वह हर मुकाबले की तरह इस में भी रन बरसा कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you