ऑटोपुरानी कार बेचने से पहले इन बातों का रखेंगे...

पुरानी कार बेचने से पहले इन बातों का रखेंगे ख्याल तो मिलेगा मुंह मांगा पैसा,जानें

भारतीय मार्केट में नई कारों की खरीदी के साथ-साथ पुरानी कारों की खरीदी और बिक्री का बाजार काफी बड़ा हो गया है. अहर आप अपनी पुरानी कार बेचने जा रहे है. तो इस इन बातों का ख्याल रखें और पाए मुंह मांगी कीमत मिलेगी.

-

होमऑटोपुरानी कार बेचने से पहले इन बातों का रखेंगे ख्याल तो मिलेगा मुंह मांगा पैसा,जानें

पुरानी कार बेचने से पहले इन बातों का रखेंगे ख्याल तो मिलेगा मुंह मांगा पैसा,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Old car selling Tips: आज भारतीय बाजार में नई कारों की खरीद के साथ-साथ पुरानी कारों की खरीदी और बिक्री का मार्केट तेज हो गया है. एक तरफ लोग नई कार को शौक के कारण खरीदते है या फिर उनकी जरूरत के मुताबिक खरीदते है. तो दूसरी तरफ लोग कम बजट में ही अच्छी मेंटेनेंस वाली पुरानी कार को खरीदना पसंद करते है. हालांकि, नई कार और पुरानी कार को लेकर कई लोगों का मानना है कि, पुरानी कारें नई कारों के मुकाबले काफी मजबूत होती हैं.

Old car selling Tips

लेकिन अगर आप अपनी पुरानी कार बेचने का प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके द्वारा मांगे गए दाम को सामने वाला व्यक्ति (क्रेता) देकर जाएगा. तो नीचे दिए गए ये टिप्स को फॉलो करना होगा.

टेस्ट ड्राइव के लिए जरूर दें कार

गाड़ी खरीदने से पहले या गाड़ी बेचते समय आपको टेस्ट ड्राइव जरूर करना चाहिए. अगर आपको नई गाड़ी खरीदनी है तो उसके लिए सबसे पहले शोरूम से आपको टेस्ट ड्राइव दिया जाता है. ठीक इसी तरह जब आप पुरानी कार खरीदने या बेचने जाए तो सामने वाले व्यक्ति को टेस्ट ड्राइव के लिए जरूर कहें. अगर आप ऐसा कहते हैं तो सामने वाले व्यक्ति के मन में यह विश्वास होता है की गाड़ी में किसी तरह की कोई खराबी नहीं है.

कागज को हमेशा रखें मेंटेन

गाड़ी बेचते या खरीदते समय सबसे जरूरी बात आपको हमेशा ध्यान में रखने की जरूरत है वो कागज है. क्योंकि आपके साथ कागज में ही हमेशा झोल होता है. अगर आप गाड़ी बेचने जा रहे हैं तो आप अपने गाड़ी का कागज जरूर मेंटेन रखें. ऐसे में अगर आपकी गाड़ी का कागज आपके पास है तो सामने वाला व्यक्ति आपके ऊपर विश्वास करेगा और आपके द्वारा मांगे गए कीमत को जरूर देगा.

गाड़ी को मेंटेन रखें

गाड़ी बेचते समय आप इस बात को खासकर ख्याल में रखें कि, आप गाड़ी को तभी बचने के लिए मार्केट में उतारे जब गाड़ी पूरी तरह मेंटेन हो. अगर आप ऐसा करते हैं तो गाड़ी को देखते ही खरीददार आपकी गाड़ी को पसंद कर लेगा. क्योंकि कई बार लोग गाड़ी के इंजन की खराबी को न दिखाने के लिए गाड़ी को बाहर से चमका लेते हैं और जब खरीदार उसे ले जाता है तो बाद में विवाद बढ़ने की नौबत आ जाती है.

ये भी पढ़े : खो गई कार की चाभी तो आजमाएं ये आसन सा ट्रिक, मिनटों में खुल जायेगा लॉक

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you