ऑटोखो गई कार की चाभी तो आजमाएं ये आसन...

खो गई कार की चाभी तो आजमाएं ये आसन सा ट्रिक, मिनटों में खुल जायेगा लॉक

Car Door Unlock: अगर आपके कार की चाबी खो गई है और आप अंदर बंद हो गए हैं या फिर दरवाजा लॉक हो गया है तो उसे आप आसानी से अनलॉक कर सकते हैं.

-

होमऑटोखो गई कार की चाभी तो आजमाएं ये आसन सा ट्रिक, मिनटों में खुल जायेगा लॉक

खो गई कार की चाभी तो आजमाएं ये आसन सा ट्रिक, मिनटों में खुल जायेगा लॉक

Published Date :

Follow Us On :

Car Door Unlock: कई बार लोगों की गलतियों की वजह से या फिर अनजाने में उनकी कार की चाभी कहीं खो जाती है. लोग पहले ही अपनी कार को अच्छी तरीके से ब्लॉक कर मीटिंग में या फिर घर में जाते हैं. ऐसी स्थिति में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और कार के दरवाजे को ओपन करने में काफी समस्या होती है. हालांकि, कई बार तो कुछ ऐसी स्थितियां होती हैं जब लोगों को तत्काल वहां से निकलना होता है. लेकिन काफी चाभी खोने की वजह से उन्हें समस्या होती है और इस समय उनका दिमाग काम नहीं करता है.

दरअसल, अगर आपके कार की चाभी कभी खो जाए या फिर आप कहीं भूल गए है तो उसे आप आसानी से अनलॉक कर सकते है. इसके लिए आपको ये ट्रिक फॉलो करना होगा और आसानी से आपको छुटकारा मिल जाएगा.

स्केल से खोल सकते है गेट

यह कार का दरवाजा खोलने का बेहद आसान तरीका होता है. लेकिन यह उसी समय काम करता है जब आपकी चाबी कार के अंदर होती है. इसके लिए आपको एक लोहे की स्केल की जरूरत पड़ती है हालांकि अगर आपके पास प्लास्टिक की स्केल है तो उससे भी आपका काम हो सकता है. इसके लिए आपको सबसे पहले दरवाजे पर विंडो ग्लास के अंत में एक डोर हैंडल होता है और उसी के पास पैकिंग को निकाल कर आप देखेंगे तो 6 से 8 इंच का लॉक होता है. इसकी मदद से आप दरवाजे को आसानी से अनलॉक कर सकते हैं.

ताला चाभी बनाने वाले की लें मदद

अगर आपको कोई अर्जेंट काम नहीं है तो आप इसे आसानी से अपने नजदीकी या फिर किसी से हेल्प लेकर ताला चाबी बनाने वाले कारीगर से सलाह ले सकते हैं. क्योंकि इनके पास ताला चाभी बनाने के कई गैजेट्स होते हैं. जिसकी मदद से ये आसानी से अनलॉक कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो आप आपको काफी खर्च से छुटकारा मिल जाएगा वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

जूते का फीता भी बेहद काम का

जूते का फीता भी कार का दरवाजा खोलने के लिए बेहद आसन तरीका है. लेकिन यह उन्हीं कारों के लिए काम आएगा, जिन कारों के लॉकिंग नॉब ऊपर की ओर दिए होते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपके जूते के फीते को लेकर उसके बीच के हिस्से में एक गांठ बांध देना है. अब धीरे-धीरे दरवाजे के किनारे इसे अंदर की ओर ले जाएं और नॉब को फंदे में फंसा कर खींच लें.

ये भी पढ़े: Honda Shine 100 Vs Honda SP 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you