ऑटोToyota की सीएनजी Hyryder या फिर Kia Seltos  कौन...

Toyota की सीएनजी Hyryder या फिर Kia Seltos  कौन सी SUV लेनी चाहिए?, यहां जानें फुल डिटेल

Toyota Hyryder VS Kia Seltos : टोयोटो में कार में 1.5-लीटर इंजन है। यह हाइब्रिड इंजन है। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।

-

होमऑटोToyota की सीएनजी Hyryder या फिर Kia Seltos  कौन सी SUV लेनी चाहिए?, यहां जानें फुल डिटेल

Toyota की सीएनजी Hyryder या फिर Kia Seltos  कौन सी SUV लेनी चाहिए?, यहां जानें फुल डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Hyryder VS Kia Seltos :  एसयूवी कारें सड़कों की शान है। कम बजट वाली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी इन दिनों बाजार में हाई डिमांड पर हैं। आइए आपको इस सेगमेंट की दो फ्यूचरिस्टिक गाड़ियों Toyota की Hyryder और Kia Seltos के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Toyota  Hyryder

यह कार शुरुआती कीमत 10.86 लाख रुपये में आती है। इस कार में पेट्रोल के साथ सीएनजी का भी ऑप्शन है। कार का टॉप मॉडल 20 लाख रुपये में आता है। इसमें चार ट्रिम E, S, G  और V आते हैं। कार में 11 कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह 5 सीटर कार है। कार में एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर मिलता है।

ये भी पढे़ : TVS Zest 110 : कम वजन और शानदार फीचर्स से इस स्कूटर ने जीता महिलाओं का दिल, कीमत है ₹74 हजार

कार में 1.5-लीटर इंजन

कार में 1.5-लीटर इंजन है। यह हाइब्रिड इंजन है। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। यह पावरफुल इंजन 103 PS की पावर और 137 Nm का टॉर्क देता है। कार में 5 और 6 स्पीड दोनों गियरबॉक्स मिलते हैं। इस जानदार कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। कार में 4 व्हील ड्राइव मिलता है, जो इसे हाई पावर कार बनाता है। कार का सीएनजी इंजन 26.6km/kg की माइलेज देता है।

Kia Seltos

यह कार शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये में आती है। कार का टॉप मॉडल 20.30 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। कार में तीन वेरिएंट आते हैं। इसमें सीएनजी का ऑप्शन नहीं है। हाल ही में  कार का अपडेट वर्जन पेश किया गया है। इस कार में आठ मोनोटोन और दो डुअल टोन के साथ एक नया मैट कलर भी ऑफर किया जा रहा है।

433 लीटर का बड़ा बूट स्पेस

किआ की सेल्टोस 5-सीटर कार है, इसमें 433 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में 6 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें डीजल इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल कलच ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। कार का डीजल इंजन 20.7 kmpl की माइलेज देता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you