खेलविराट के बाद Shikhar Dhawan ने भी रचा इतिहास,...

विराट के बाद Shikhar Dhawan ने भी रचा इतिहास, IPL में ये करामात करने वाले बन गए दूसरे भारतीय बल्लेबाज  

-

होमखेलविराट के बाद Shikhar Dhawan ने भी रचा इतिहास, IPL में ये करामात करने वाले बन गए दूसरे भारतीय बल्लेबाज  

विराट के बाद Shikhar Dhawan ने भी रचा इतिहास, IPL में ये करामात करने वाले बन गए दूसरे भारतीय बल्लेबाज  

Published Date :

Follow Us On :

Shikhar Dhawan: इंडियन प्रीमियर लीग का 8वां मुकाबला बीते बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स पंजाब के बीच खेला गया था. इस बेहतरीन मुकाबलें में Shikhar Dhawan की कप्तानी वाली पंजाब ने राजस्थान को शिकस्त दे दी थी. इस मुकाबले में धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 56 गेंदों में नाबाद 86 रन ठोके थे. इतना ही नहीं इस अर्धशतकीय पारी के साथ शिखर धवन ने आईपीएल के इतिहास में अपने नाम का एक पन्ना जोड़ दिया है.

Shikhar Dhawan ने रचा इतिहास

बुधवार को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में अर्धशतक मार कर शिखर भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 50 बार आईपीएल में अर्धशतक बनाया है. और पूरी दुनिया में शिखर धवन तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ये करामात कर दिखाया है. यानी आज तक आईपीएल में ये करामात सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने ही किया है जिसमें तीसरे नबंर पर Shikhar Dhawan का नाम शामिल हैं.

विराट कोहली भी कर चूके हैं ये करामात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. किंग कोहली ने भी आईपीएल में 50 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. कोहली ने आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में आईपीएल का अपना 50वां अर्धशतक बनाया था. और अब शिखर धवन ने भी ये रिकॉर्ड अपने नाम स्थापित कर लिया है.

डेविड वार्नर के नाम है पहला रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में ये करामात सिर्फ 3 खिलाड़ी ही कर पाए हैं और इन तीनों में भी सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर ने किया था. डेविड वार्नर ने लगभग 60 बार इंडियन प्रीमियर लीग में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- KKR VS RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच होगी जंग, आंकड़ों से समझिए कौन पड़ेगा किस पर भारी

आज होगा कोलकाता और बैंगलोर के बीच जंग

Shikhar Dhawan
KKR VS RCB

आपको बता दें कि आज IPL 2023 का 9वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 7:30 बजे से खेला जाएगा. कोलकाता आईपीएल 2023 की अपने पहली जीत की तलाश कर रही है तो वही बैंगलोर विजयी रथ पर सवार है. अब देखना ये होगा कि आज के इस मुकाबले में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you