ऑटोTata punch की वाट लगाने आ रही हुंडई की...

Tata punch की वाट लगाने आ रही हुंडई की धांसू SUV, मिलेंगे एक से बढ़कर एक कमाल के फीचर्स

Hyundai Ai3 : भारत में सबसे अधिक डिमांड एसयूवी कार की है. लोग इसके लुक और कंफर्ट की वजह से खूब पसंद करते हैं. इसी बीच हुंडई भारत में एक नई माइक्रो SUV लाने की तयारी कर रही है.

-

होमऑटोTata punch की वाट लगाने आ रही हुंडई की धांसू SUV, मिलेंगे एक से बढ़कर एक कमाल के फीचर्स

Tata punch की वाट लगाने आ रही हुंडई की धांसू SUV, मिलेंगे एक से बढ़कर एक कमाल के फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Ai3 : भारत में सबसे अधिक डिमांड एसयूवी कार की है. लोग इसके लुक और कंफर्ट की वजह से खूब पसंद करते हैं. इसी बीच हुंडई भारत में एक नई माइक्रो SUV लाने की तयारी कर रही है. जिसका नाम Hyundai Ai3 है. यह कार कई एडवांस फीचर्स और आकर्षक लुक के साथ आयेगी. वहीं, इस नई कार का प्रोडक्शन जुलाई में शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

Hyundai Ai3
Hyundai Ai3 Micro SUV (Image-TOI)

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने Hyundai Ai3 का ऑफिशियल टीजर रिलीज किया है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जायेगा. लांच होने के बाद यह कंपनी की सबसे छोटी और किफायती SUV होगी. इसका मुकाबला Tata Punch और Maruti Fronx से होगा.

Hyundai Ai3 का डिजाइन

इस नई अपकमिंग कार को Grand i10 Nios की तरह K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. वहीं इसका डिजाइन मौजूदा Hyundai Casper (कैस्पर) से मिलता जुलता है. नई कार में स्प्लिट हेडलैंप, H पैटर्न के LED DRL और गोल फॉग लैंप देखने को मिलेंगे.

SUV के निचले वेरिएंट में स्टील व्हील और टॉप वेरिएंट्स में अलॉय व्हील दिए जाएंगे. इसके अलावा इस मिनी SUV में एंगुलर टेललैंप दिए जा सकते हैं. इसकी लंबाई लगभग 3.8 मीटर हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Ducati Electric Bike: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तहलका मचाने जल्द आ रही डुकाटी बाइक, जबरदस्त इंजन के साथ मिलेगा कमाल का फीचर्स

Hyundai Ai3 के फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इस कार के फीचर्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगी, जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आएगी. इसके अलावा इस माइक्रो एसयूवी में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पीछे के पैसेंजर्स के लिए AC वेंट भी देखनी को मिल सकता है.

इंजन

हुंडई की अपकमिंग SUV के इंजन के बारे में बात करें तो बता दें कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 83bhp की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you