भारतIRCTC कम खर्चे में दार्जिलिंग,सिक्किम और गंगटोक घूमने का...

IRCTC कम खर्चे में दार्जिलिंग,सिक्किम और गंगटोक घूमने का दे रहा मौका,तुरंत पढ़ें पूरी डिटेल 

IRCTC: देश विदेश में पर्यटकों को घूमने के लिए आईआरसीटीसी एक से बढ़कर एक टूर पैकेज को लगातार पेश करता रहता है. इसी क्रम में अब आईआरसीटीसी ने ऐसे पर्यटक जो की प्रकृति प्रेमी हैं और देश में ही कम पैसे में शानदार खूबसूरत जगह को देखना चाहते हैं उनके लिए सिक्किम,गंगटोक और दार्जिलिंग घूमाने के लिए एक टूर पैकेज का ऐलान किया है.

-

होमभारतIRCTC कम खर्चे में दार्जिलिंग,सिक्किम और गंगटोक घूमने का दे रहा मौका,तुरंत पढ़ें पूरी डिटेल 

IRCTC कम खर्चे में दार्जिलिंग,सिक्किम और गंगटोक घूमने का दे रहा मौका,तुरंत पढ़ें पूरी डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC: देश विदेश में पर्यटकों को घूमने के लिए आईआरसीटीसी एक से बढ़कर एक टूर पैकेज को लगातार पेश करता रहता है. इसी क्रम में अब आईआरसीटीसी ने ऐसे पर्यटक जो की प्रकृति प्रेमी हैं और देश में ही कम पैसे में शानदार खूबसूरत जगह को देखना चाहते हैं उनके लिए सिक्किम,गंगटोक और दार्जिलिंग घूमाने के लिए एक टूर पैकेज का ऐलान किया है. आइए आपको इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से बताते हैं.

इस दिन से शुरू होगा टूर 

आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को 28 नवंबर 2023 से विशाखापट्टनम से शुरू किया जाएगा.इस टूर के तहत पर्यटक 7 दिन और 6 रात सिक्किम,गंगटोक,कालिपोंग दार्जिलिंग में गुजार  सकेंगे. इस टूर को ट्रेन के द्वारा कवर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

इतना आएगा खर्चा

इस टूर पैकेज के खर्च की बात करें तो अगर आप किसी के साथ शेयरिंग में नहीं जाना चाहते हैं तो आपको 61900 देने होंगे. वहीं अगर दो लोग शेयरिंग में यात्रा करते हैं तो यह खर्चा कम होकर 48180 रुपए हो जाएगा. अगर आपके साथ 5 साल से लेकर 11 साल का कोई बच्चा है और उसके लिए आपको बेड चाहिए तो इसकी बुकिंग राशि 44780 रुपए होगी. वहीं अगर बेड नहीं लेते तो यह बुकिंग राशि 42055 रुपए हो जाएगी. 2 से 4 साल के बच्चे को अगर आप लेकर जाते हैं तो उसका किराया 21850 होगा. इस खर्चे में पर्यटकों के रहने खाने और घूमने की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा.ज्यादा जानकारी के लिए आपको आईआरसीटीसी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you