टेकGadgets For Covid-19: कोविड़ से बचाव में फायदेमंद साबित...

Gadgets For Covid-19: कोविड़ से बचाव में फायदेमंद साबित होंगे ये 5 बेहतरीन गैजेट्स,ऐसे होंगे इस्तेमाल

-

होमटेकGadgets For Covid-19: कोविड़ से बचाव में फायदेमंद साबित होंगे ये 5 बेहतरीन गैजेट्स,ऐसे होंगे इस्तेमाल

Gadgets For Covid-19: कोविड़ से बचाव में फायदेमंद साबित होंगे ये 5 बेहतरीन गैजेट्स,ऐसे होंगे इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

Gadgets For Covid-19: कोविड़ के मामलों ने एक बार फिर से डराना शुरू कर दिया है. दिन ब दिन इनकी संख्या में बढ़ोत्तरी ही देखने को मिल रही है. ऐसे में इससे बचाव करने के लिए हमें बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है. जिसके लिए समय पर बॉडी का तापमान चैक करना, खांसी, जुकाम को नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने वाले हैं. जिनके सहारे आप कोविड़ से बचाव कर सकते हैं. तो चलिए जान इन उपकरणों के बारे में.

ऑक्सीमीटर

Gadgets For Covid-19
image credit google

ये डिवाइस ऐसी क्रिटिकल सिचुएशन में काम आ सकता है. इसके जरिए खून में ऑक्जीजन के प्रवाह की जाँच कर सकते हैं. ये छोटा सा गैजेट्स बॉडी के तापमान को भी चैक करने के काम में लिया जा सकता है. हालांकि, इससे चैक करने के बाद भी मेडिसिन चिकित्सिक की सलाह पर ही लेनी चाहिए.

सेनेटाइजर बार

Gadgets For Covid-19
image credit google

कोविड़ से बचने का एक तरीका सेनेटाइजर से हाथ धोना भी है. ये आपके आस पास के चीज़ों को क्लीन करने का काम करता है. इसके जरिए कीटाणुओं से भी बचाव किया जा सकता है. इस गैजेट से महज 15 सेकंड में ही गंदगी को दूर कर सकते हैं. इसके सहारे बैग, सीट, कपड़ों को भी सुरक्षित किया जा सकता है.

सेनेटाइजर बॉक्स

सेनेटाइजर बॉक्स भी ऐसी स्थिति में पास रखना बेहद जरूरी है. ये बॉक्स बिना किसी लिक्विड के वॉलेट, स्मार्टफोन को साफ कर देता है. सिर्फ एक मिनट के अंदर ही इससे आस पास की सराउडिंग्स क्लीन की जा सकती है.

फल और सब्जी क्लीनर

ये डिवाइस मैन्यूअली यूज में लाया जा सकता है. फल और सब्जियों की सफाई के लिए ये बढ़िया तरीका है. यह ओजोन disinfection technology पर बनाया गया डिवाइस है. फल और सब्जियों से ये कैमिकल्स को दूर करता है. साथ ही पानी के मुकाबले ये डिवाइस काफी गंदगी को दूर कर देता है.

ये भी पढ़ें: Nokia magic max 2023: आ गया तबाही मचाने नोकिया का ये दमदार स्मार्टफोन, 7000 MAh की बैटरी, ये हैं अन्य फीचर्स

Infrared thermometer

ये डिवाइस बॉडी के तापमान को चैक करने के काम आता है. खास बात है कि, इसको व्यक्ति से दूर रखकर चैक कर सकते हैं. इसके जरिए 2 इंच की दूरी पर आसानी से चैक किया जा सकता है. ये टेक्नोलॉजी एक स्क्रीन पर रिजल्ट्स दिखाई देता है. कोविड़ की परिस्थिति में ये आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you