लाइफस्टाइलEye Makeup : राखी पर दिखना चाहती है खूबसूरत...

Eye Makeup : राखी पर दिखना चाहती है खूबसूरत तो ऐसे करें आंखों का मेकअप, नहीं हटेंगी किसी की नजरें

-

होमलाइफस्टाइलEye Makeup : राखी पर दिखना चाहती है खूबसूरत तो ऐसे करें आंखों का मेकअप, नहीं हटेंगी किसी की नजरें

Eye Makeup : राखी पर दिखना चाहती है खूबसूरत तो ऐसे करें आंखों का मेकअप, नहीं हटेंगी किसी की नजरें

Published Date :

Follow Us On :

Eye Makeup : आज पूरे देश के राखी का त्यौहार मनाया जा रहा है ऐसे में बहने खूब सज संवर कर अपने भाइयों को राखी बंधेंगी. लेकिन सवाल यहां ये उठता है कि आखिर इस बार किस तरह का मेकअप किया जाए कि हर किसी के नजरें आपके ऊपर ही टिकी रहे? आपको बता दें, फेस मेकअप में आई मेकअप का काफी महत्व होता है. ये आपके लुक को चेंज करने का काम करता है.

Eye Makeup
Eye Makeup

ऐसे में अगर आपका आई मेकअप सही तरीके से नहीं किया गया है तो आपका फेस बिलकुल भी अच्छा नहीं दिखेगा. इसके लिए आपको महंगे महंगे पार्लर में जाकर हजारों खर्च करने की जरूरत नहीं है. आप घर पर ही कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके आंखों का मेकअप कर सकती हैं. तो चलिए इन टिप्स के बारे में जानते हैं..

Eye Makeup : बेस तैयार करें

एक अच्छे आई मेकअप के लिए सबसे पहले एक अच्छा बेस का होना जरूरी है. ऐसे में आप आंखो के आसपास प्राइमर और फाउंडेशन लगाएं. इसको लगाने से आपका मेकअप अधिक लंबे समय तक टिकेगा. आंखों पर प्राइमर को अपनी अंगुलियों से भी लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Tulsi Leaves Benefits : इन बीमारियों में फायदेमंद है ये चमत्कारी तुलसी, जानें उपयोग करने का सही तरीका

Eye Makeup : आई कलर लगाएं

बेस तैयार होने के बाद सबसे पहले बेस कलर लगाएं. आप इसे ब्रश की मदद से लगाएं. इसके लिए आप लाइट पिंक या लाइट ब्राउन का उपयोग कर सकते हैं. बेस कलर लगाने के बाद कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और ऊपर से अपनी पसंद का आई शैडो का इस्तेमाल करें.

आई लाइनर लगाएं

आई कलर लगाने के बाद आई लाइनर लगाएं. ध्यान रहे आई लाइनर आप अपनी आंखों के शेप के अनुसार ही लगाएं. साथ ही आप आंखों पर काजल भी लगा सकती हैं. इससे आपका लुक और भी निखर कर सामने आएगा.

मस्कारा लगाएं

काजल लगाने के बाद आप अपनी आई लैश को कर्ल करें. इसके लिए आप आई कर्लर का इस्तेमाल कर सकती है. इसके बाद आप आंखों पर मस्कारा लगाएं. आपका आई मेकअप पूरा हो गया है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

विश्वकप नही खेलने पर छलका Rinku Singh का दर्द, कह डाली बड़ी बातें

Rinku Singh: आईपीएल में पांच छक्का जड़ अपनी अलग...

Smartphone Addiction: कहीं मोबाइल की लत आपको न बना दे मेंटल,हो जाइए सावधान !

Smartphone Addiction : स्मार्टफोन हमारे और आपके जीवन का...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you