टेकनई Smartwatch खरीदते समय भूलकर ना करें ये गलतियां,...

नई Smartwatch खरीदते समय भूलकर ना करें ये गलतियां, वरना सब पैसा होगा बर्बाद

आज मार्केट में कई कंपनियों के एक से बढ़कर एक क्वालिटी वाले स्मार्टवॉच (Smartwatch) मौजूद है. कुछ स्मार्ट वॉच लोगों के बजट के है तो कुछ स्मार्टवॉच बजट से कई गुना अधिक कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध है.

-

होमटेकनई Smartwatch खरीदते समय भूलकर ना करें ये गलतियां, वरना सब पैसा होगा बर्बाद

नई Smartwatch खरीदते समय भूलकर ना करें ये गलतियां, वरना सब पैसा होगा बर्बाद

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय देश में स्मार्टवॉच (Smartwatch) का चलन तेज हो गया है. सड़क पर चलते हुए हर 10 में से 8 लोगों के हाथों में स्मार्टवॉच देखने को मिल जाता है. अब इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्मार्टवॉच को लोगों की बीच कितना पसंद किया जा रहा है. ऐसे में मार्केट में बढ़ते डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी एक से बढ़कर एक बेहतर फीचर्स और कमाल के बैटरी बैकअप के साथ तगड़े डिस्प्ले से लैस कर मार्केट में लॉन्च कर रही है.

Smartwatch
Smartwatch

दरअसल, लोग स्मार्टवॉच (Smartwatch) खरीद तो लेते हैं. लेकिन उन्हें उस स्मार्टवॉच के खूबियां और उसकी खामियों के बारे में पता नहीं होता है. जिसकी वजह से उन्हें कुछ समय बाद ही उसे बेचना या दूसरा खरीदना पड़ जाता है. खैर अगर आप नया स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो नीचे दिए गए कुछ बातों का खास ख्याल रखें ताकि आप उतनी ही कीमत में लंबे समय तक चलने वाला स्मार्ट वॉच खरीद सके.

अच्छा ब्रांड करें सलेक्ट

जब कभी भी आप स्मार्टवॉच (Smartwatch) खरीदने जाएं तो किसी डुप्लीकेट कंपनी का स्मार्टवॉच ना खरीदें. क्योंकि मार्केट में कम कीमत से लेकर अधिक कीमत वाले स्मार्टवॉच मौजूद है और लोग अधिक कीमत वाले स्मार्टवॉच वाले स्मार्ट वॉच को खरीदने हैं. लेकिन उनके साथ वह स्मार्ट वॉच लंबे समय तक नहीं दे पता है. इसलिए उन्हें साल में 3 से 4 स्मार्टवॉच खरीदने की जरूरत पड़ जाती है.

ये भी पढ़ें: 26 हजार का Tablet मात्र 8,999 रुपए में लें जाएं घर, फटाफट कर लें बुक

आपने जरूर का रखें ध्यान

जब कभी भी आप स्मार्टवॉच (Smartwatch) खरीदने जाएं तो आप उसे अपने जरूरत के अनुसार देखकर खरीदें. क्योंकि आज के स्मार्टवॉच में अलग-अलग तरह के फीचर्स आते हैं जो हेल्थ और आपके रोजमरा के जीवन से जुड़े होते हैं.

GPS सेंसर और हेल्थ ट्रेकर

आज के समय में जितने भी स्मार्टवॉच (Smartwatch) मार्केट में आ रहे हैं. उनमें जीपीएस सेंसर और हेल्थ ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. क्योंकि आज के समय में लोगों को कौन से रिलेटेड जोड़ कर रखने वाले फीचर्स को कंपनियां लैस कर मार्केट में उतार रही है. लेकिन आप जब भी मार्केट में जाए तो 3000 रुपए शुरू होने वाले स्मार्टवॉच सेलेक्ट करें जो बेस्ट ऑप्शन होता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you