लाइफस्टाइलचेहरे पर चांदी जैसी चमक के लिए ट्राई करें...

चेहरे पर चांदी जैसी चमक के लिए ट्राई करें ये घरेलू उपाय, बिना साइड इफैक्ट मिलेगा गजब फायदा, जानें 

Beauty Tips: चेहरे पर ग्लोइंग पाने के लिए कई तरह के दवाइयों और आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग किया जाता है. यदि आप भी चेहरे के निखार के लिए घरेलू उपाय के बारे में जानना चाहते हैं तो इसे ट्राई कर सकते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलचेहरे पर चांदी जैसी चमक के लिए ट्राई करें ये घरेलू उपाय, बिना साइड इफैक्ट मिलेगा गजब फायदा, जानें 

चेहरे पर चांदी जैसी चमक के लिए ट्राई करें ये घरेलू उपाय, बिना साइड इफैक्ट मिलेगा गजब फायदा, जानें 

Published Date :

Follow Us On :

Beauty Tips: महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए एक से बढ़कर एक महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं जिस चेहरे पर कुछ देर के लिए खूबसूरती तो आ जाती है लेकिन निखार को लंबे वक्त तक रखने के लिए प्राकृतिक और घरेलू उपाय ही कारगर होता है. हालांकि घरेलू उपाय करने के लिए कई तरह के ध्यान रखने की भी जरूरत होती है. आइए जानते हैं कुछ घरेलू उपाय के बारे में जिनके प्रयोग से चेहरे पर शानदार ग्लोइंग पाई जा सकती है.

चेहरे पर इन चीजों का करें प्रयोग

• कटे आलू और टमाटर: डार्क सर्कल हटाने के लिए कटे आलू और टमाटर का प्रयोग किया जा सकता है. इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट के गुण चेहरे को कई तरह से लाभ पहुंचाते हैं.

• खीरा: खीरे के जूस को चेहरे पर लगाने से ग्लोइंग वापस आती है. खीरा को आंख के ऊपर रखने से आंखों की रोशनी तेज होती है.

• पपीता: पपीता में पाया जाने वाला पेपर नामक तत्व चेहरे पर ग्लोइंग वापस लाता है. इसे अच्छे तरीके से छीलने के बाद काट कर चेहरे पर पतली परत लगाई जाती है.

• हल्दी और शहद: हल्दी और शहद दोनों में ही कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे के दाग और धब्बों को हटाने में मदद करते हैं.

• एलोवेरा: एलोवेरा के कई तरह के उपयोग किए जाते हैं. इसके जेल के सेवन से चेहरे पर मुंहासे पिंपल्स और दाग धब्बे को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़ें: सोने से पहले हल्दी वाले दूध का करें सेवन, हड्डियों के दर्द सहित कई बीमारियों को जड़ से करेगा छू-मंतर 

चेहरे के साथ भूलकर भी ना करें ये गलती

कई बार ग्लोइंग के चक्कर में लोग कुछ गलत चीजों का भी प्रयोग कर लेते है. गलत चीजों के उपयोग से चेहरे पर तरह-तरह के दाग धब्बे और पिंपल्स भी निकलने लगते हैं.

• चेहरे पर गर्म पानी के सेवन से बचना चाहिए.
• त्वचा पर टूथपेस्ट लगाने से चेहरे पर बड़े-बड़े पिंपल्स निकालने लगते हैं.
• चेहरे पर साबुन और शैंपू का भी प्रयोग नहीं करना चाहिए इसके लिए फेस वॉश का प्रयोग सबसे अच्छा होता है.
• चेहरे पर बॉडी लोशन का भी प्रयोग नहीं करना चाहिए.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you