टेकDelhi Apple Store: देश में इस जगह 20 अप्रैल...

Delhi Apple Store: देश में इस जगह 20 अप्रैल को खोला जाएगा दूसरा Apple Store,जानिए क्या होगा खास

-

होमटेकDelhi Apple Store: देश में इस जगह 20 अप्रैल को खोला जाएगा दूसरा Apple Store,जानिए क्या होगा खास

Delhi Apple Store: देश में इस जगह 20 अप्रैल को खोला जाएगा दूसरा Apple Store,जानिए क्या होगा खास

Published Date :

Follow Us On :

Delhi Apple Store: दुनिया की मशहूर टेक कंपनी एप्पल को कौन नहीं जानता. ये कंपनी लग्जीरियस प्रोडक्ट बनाने के लिए ग्लोबल लेवल पर काफी रुतबा रखती है. कंपनी ने कुछ दिन पहले देश का पहला एप्पल स्टोर मुंबई में खोलने की ऑफिशियल एनाउंसमेंट की थी. अब कंपनी ने देश की राजधानी दिल्ली में भी अपना स्टोर खोलने की जानकारी दी है. इसके साथ कंपनी की इंडिया के नॉर्थ बाजार की तरफ फोकस साधने की कोशिश रहने वाली है. हम आपको दिल्ली में खुलने वाले Apple Store के बारे में बताने वाले हैं और साथ ही जानेंगे कि इसमें क्या कुछ स्पेशल रहने वाला है. तो चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में जानकारी देते हैं.

दिल्ली के साकेत मॉल में खुलेगा Apple Store

इस स्टोर की शुरूआत 20 अप्रैल के दिन करी जाएगी. सुबह 10 बजे के बाद दिल्लीवासी यहां से कंपनी का कोई भी सामान आसानी से खरीद सकेंगे. एप्पल का ये दूसरा स्टोर है, जो दिल्ली के साकेत इलाके में स्थित सिलेक्ट सिटी वॉक मॉल ओपन होने जा रहा है. खास बात है कि अब ग्राहकों को Apple का कोई प्रोडक्ट खरीदने के लिए ऑनलाइन दिमाग नहीं लगाना पड़ेगा और न ही किसी थर्ड पार्टी स्टोर से खरीददारी करनी पड़ेगी. दिल्ली के इस स्टोर के स्पेस की बात करें तो मुंबई वाले स्टोर के मुकाबले इसका स्पेस कम है. इसका स्पेस 10,000 स्क्वायर फीट होने वाला है. लिहाजा इन दोनों ही स्टोर्स में स्पेस को लेकर तो कोई दुविधा नहीं होने वाली है.

18 अप्रैल को मुंबई में ओपन होगा Apple Store

Delhi Apple Store
Delhi Apple Store

कंपनी इसी महीने 18 अप्रैल को देश के पहले रिटेल एप्पल स्टोर की शुरूआत मुंबई से करने जा रही है. एप्पल का ये स्टोर जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खुलने वाला है. मुंबई वाले इस स्टोर से 18 अप्रैल 10 बजे के बाद खरीददारी कर सकेंगे. इस स्टोर को काफी स्पेस लेकर बनाया गया है. कंपनी का ये स्टोर 22,000 स्क्वायर फीट में खुलने वाला है. बता दें कि, मुंबई के जिस मॉल में ये स्टोर खुलने वाला है,वह मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री के तहत आता है.

ये भी पढ़ें- HTC का Wildfire E3 Lite के साथ दमदार कमबैक, बेहद कम कीमत पर लॉन्च किया जबरदस्त फोन, जानें फीचर्स और कीमत

दुनिया भर में 500 से अधिक रिटेल स्टोर

आपको बता दें कि, इस कंपनी के पूरी दुनिया में 500 से अधिक रिटेल स्टोर पहले से ही मौजूद हैं लेकिन भारत में इनकी शुरूआत अब हो रही है. खास बात है कि अब इंडिया में आईफोन मैन्यूफेक्चरिंग का काम भी शुरू हो गया है. साथ ही आपको जानना जरूरी है भारत में विदेशी कंपनियों के लिए कुछ कानून बनाए गए हैं. अगर कोई कंपनी भारत में अपने उत्पादन का कुछ हिस्सा भारत में करती है, तभी उस कंपनी को रिटेल स्टोर खोलने की अनुमति दी जाएगी. गौरतलब है कुछ दिन पहले ही भारत में आईफोन मैन्यूफैक्चरिंग की शुरूआत हुई थी.

ये होगी खासियत

एप्पल का ये स्टोर दिखने में काफी शानदार होने वाला है. सिलेक्ट सिटी वाक मॉल में बनाए गए इस स्टोर में बेहद अनोखा डिजाइनिंग फिनिश दिया गया है. इसमें कई जगह पर एप्पल बेरिकेड लगाए गए हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you