टेकWhatsApp New Feature: व्हाट्सएप में 2023 में आएंगे ये...

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप में 2023 में आएंगे ये कमाल के फीचर्स, मज़ा कर देंगे दोगुना, जानें डिटेल

-

होमटेकWhatsApp New Feature: व्हाट्सएप में 2023 में आएंगे ये कमाल के फीचर्स, मज़ा कर देंगे दोगुना, जानें डिटेल

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप में 2023 में आएंगे ये कमाल के फीचर्स, मज़ा कर देंगे दोगुना, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Feature: अगर आप व्हाट्सएप यूज़ करते हैं और काफी दिनों से एक ही तरह के फीचर्स इस्तेमाल करते करते बोर हो गए हैं तो आपके लिए खुशखबरी आ चुकी है. जी हां, ये खुशखबरी हम नहीं बल्कि खुद व्हाट्सएप अपने यूज़र्स के लिए साल 2023 में लेकर आने वाला है. इनमें कुछ फीचर तो आईफोन यूजर्स के लिए एविलेवल हो चुके हैं तो वहीं एंड्रायड वालों का भी जल्द इंतजा़र खत्म होने वाला है. तो चलिए आपको बताते हैं WhatsApp New Feature के बारे में डिटेल में.

WhatsApp Search Feature

व्हाट्सएप सर्च फीचर फिलहाल आईफोन वाले यूज़र इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन बहुत जल्द कंपनी इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी लेकर आने वाली है. इस फीचर की बदौलत किसी भी चीज़ को डेट के साथ आसानी से खोजा जा सकता है. इस फीचर का फायदा लेने के लिए आपके फोन में लेटेस्ट वर्जन 23.1.75 इंस्टॉल होना जरूरी है. खास बात है कि ये कमाल का फीचर व्यवसायिक लोगों के लिए काफी शानदार होने वाला है.

Dedicated Video Mode

WhatsApp New Feature
image credit google

WhatsApp का ये नया नवेला फीचर भी लोगों को खूब भा रहा है. दरअसल, पहले इस फीचर का यूज करने के लिए कैमरा आइकन पर टैप करके फोटो और विडियो क्लिक होता था लेकिन अब इसे अपग्रेड करके पेश किया गया है. जिसके तहत अब आप जैसे ही कैमरा पर क्लिक करेंगे तो अपने आप विडियो व फोटो मोड ओपन हो जाएगा. आप अपने हिसाब से इस मोड को चेंज कर पाएंगे. ये फीचर एंड्रॉयड वालों के लिए भी उपलब्ध है. इसके लिए उनके पास व्हाट्सएप का 2.23.2.76 वर्जन होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- Delhi Apple Store: देश में इस जगह 20 अप्रैल को खोला जाएगा दूसरा Apple Store,जानिए क्या होगा खास

Status Profile Rings

हो सकता है इस फीचर का यूज आप पहले से ही कर रहे हों. इस कमाल के फीचर से आप पता कर सकते हैं कि आपके कॉनटेक्ट में से किसने स्टेटस डाला हुआ है. खास बात है कि इसके लिए आपको स्टेटस वाले सेक्शन पर जाने की जरूरत नहीं पडे़गी.

Voice Status

इस फीचर का इस्तेमाल गजब का है. आप अब 30 सेकंड का वॉयस रिकॉर्ड करके स्टेटस पर डाल सकते हैं. आप वगैर टाइप किए अपने विचार अपने चाहने वालों के साथ शेयर कर सकते हैं.

Status Reaction

पहले स्टेट्स देखने के बाद रिप्लाई सिर्फ टेक्स्ट में किया जाता था लेकिन अब इस फीचर की मदद से स्टेटस पर ही रिएक्शन दे सकेंगे. साथ ही मनपसंद ईमोजी भी यूज कर सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you