टेक28 मार्च को लॉन्च होगा Apple Music Classical, मिलेंगे...

28 मार्च को लॉन्च होगा Apple Music Classical, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स, जानें फुल डिटेल्स

-

होमटेक28 मार्च को लॉन्च होगा Apple Music Classical, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स, जानें फुल डिटेल्स

28 मार्च को लॉन्च होगा Apple Music Classical, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स, जानें फुल डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

Apple Music Classical : दिग्गज टेक कंपनी Apple अपने यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक नया म्यूजिक ऐप लेकर आ रही है जो यूजर्स को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस देगा. कंपनी ने इस ऐप को Apple Music Classical का नाम दिया है और ये ऐप 28 मार्च को सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि, कंपनी ने इस ऐप को खासतौर से शास्त्रीय संगीत सुनने वाले यूजर्स के लिए डिजाइन किया है.आइए जानते हैं डिटेल्स.

नहीं लेना पड़ेगा सब्सक्रिप्शन

कंपनी ने कहा है कि, अब आईओएस यूजर्स को नए प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक सुनने के लिए अलग से कोई सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं है. लगता है कि शुरू में Apple Music Classical ऐप iPhone यूजर्स को ही मिलेगा. इस ऐप में AirPods यूजर्स बिना विज्ञापन के स्पेशल ऑडियो का लुत्फ उठा सकेंगे. ये ऐप हाई क्वालिटी ऑडियो को सपोर्ट करेगा.

Apple Music Classical
image credit(Google)

इन देशों में नहीं करेगा काम

Apple के मुताबिक, Music Classical ऐप नए यूजर्स को आर्टिस्ट की जानकारी और जरुरी प्लेलिस्ट की गाइड देगा. शुरुआत में इस ऐप में 5 मिलियन से ज्यादा ट्रेक शामिल किए जाएंगे. बता दें कि, ये नया ऐप Apple Music Voice Plan के साथ काम नहीं करेगा. फिलहाल चीन, जापान, ताइवान, तुर्की, कोरिया, रूस और अफगानिस्तान के यूजर्स इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे.

इन वर्जन पर करेगा काम

बता दें कि, Apple Music Classical ऐप iPhone 6 और उसके ऊपर वाले डिवाइस पर काम करेगा.साथ ही ये ऐप iOS वर्जन 15.4 और उसके ऊपर वाले वर्जन पर चलेगा. Apple Music Classical ऐप 6 भाषाओं को सपोर्ट करेगा, इसमें अंग्रेजी, जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली, डच, फ्रेंच और स्पेनिश भाषा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : धमाल मचा रहा है Boult Audio का ये धांसू वायरलेस नेकबैंड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you