टेकTelegram में आया नया अपडेट! अब मिलेंगे ये तगड़े...

Telegram में आया नया अपडेट! अब मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स,पढ़ें और तुरंत उठाएं फायदा

-

होमटेकTelegram में आया नया अपडेट! अब मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स,पढ़ें और तुरंत उठाएं फायदा

Telegram में आया नया अपडेट! अब मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स,पढ़ें और तुरंत उठाएं फायदा

Published Date :

Follow Us On :

सोशल मीडिया ऐप Telegram ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए एक अपडेट जारी किया है.इस अपडेट में कई सारे नए फीचर्स मिलेंगे. नए अपडेट में आपको प्लेबैक स्पीड, नई इंटरएक्टिव इमोजी और पावर सेवर मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे. अब नए अपडेट में आईओएस यूजर्स को बेहतर फोल्डर सपोर्ट का फीचर भी मिलेगा. आइए जानते हैं फुल डिटेल्स.

एंड्रॉयड में मिलेंगे ये फीचर्स

Telegram यूजर्स को नए अपडेट में पावर सेविंग मोड का फीचर मिलेगा. ये फीचर तब काम करेगा जब यूजर के फोन की बैटरी निश्चित परसेंटेज सीमा को पार कर लेगी. Telegram ऐप पहले से ही यूजर्स को वीडियो, पॉडकास्ट और वीडियो मैसेज के लिए प्लेबैक स्पीड देता था. लेकिन अब कंपनी ने यूजर्स को 0.2×-2.5× के बीच में किसी भी स्पीड को चुनने के लिए 2× बटन दिया है जिससे यूजर्स वीडियो की स्पीड को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते है.

Telegram
Telegram

ऑटो सेंड इन्वाइट लिंक फीचर

नए अपडेट में Telegram ने छोटे ग्रुप के लिए रीड टाइम का फीचर भी दिया है. इस फीचर से जिन ग्रुपों में 100 से कम सदस्य है उनमें अब रीड रिसिप्ट शो होगी, जिससे पता चलता है कि आपके मैसेज को किसने पढ़ा है और कब पढ़ा है. नए अपडेट में ऑटो सेंड इन्वाइट लिंक का फीचर भी मिलता है अब यूजर्स को पावर मिलता है कि ग्रुप में कौन ऐड होगा. साथ ही अब यूजर्स ग्रुप ज्वाइन करने के लिए इनविटेशन लिंक भी भेज सकते है. नए अपडेट में स्टिकर पैक का फीचर भी आया है इसकी मदद से यूजर्स अपने स्टिकर पैक का ऑर्डर सेट कर सकते हैं.

IOS के लिए आया ये फीचर

Telegram ने इस नए अपडेट में आईओएस यूजर्स को फोल्डर सपोर्ट का फीचर दिया है. अब यूजर्स एक फोल्डर में सभी चैट को Mark as Read कर सकते है.साथ ही कंपनी ने कहा है कि, ये नए फीचर्स Telegram के अगले अपडेट में मिल जाएंगे.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : धमाल मचा रहा है Boult Audio का ये धांसू वायरलेस नेकबैंड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you