ऑटोUpcoming Car: Mahindra XUV 700 को धूल चटाने आ...

Upcoming Car: Mahindra XUV 700 को धूल चटाने आ रही मारुति की ये 7 सीटर कार, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Upcoming Car: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अब महिंद्रा की एक्सयूवी700 (Mahindra XUV 700) को टक्कर देने के लिए जल्द ही नई 7 सीटर कार को लाने वाली है.

-

होमऑटोUpcoming Car: Mahindra XUV 700 को धूल चटाने आ रही मारुति की ये 7 सीटर कार, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Upcoming Car: Mahindra XUV 700 को धूल चटाने आ रही मारुति की ये 7 सीटर कार, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming Car: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अब महिंद्रा की एक्सयूवी700 (Mahindra XUV 700) को टक्कर देने के लिए जल्द ही नई 7 सीटर कार को लाने वाली है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी एक नई 7 सीटर कार पर काम कर रही है.

Upcoming Car
Maruti 7 Seater Upcoming Car (File Photo)


इस अपकमिंग कार को उसी प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा, जिस पर इनोवा को बनाया गया है. साथ ही ये कार हाइब्रिड वेरिएंट में भी पेश की जा सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि, कम्पनी साल के अंत तक इस कार से पर्दा हटा सकती है.

कैसा होगा इसका डिजाइन?

अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी इस अपकमिंग कार को इनोवा के प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है. जिसके बैक साइड में शार्क-फिन एंटीना, बूट स्पॉइलर, वेंट, बम्पर, नए एलाय व्हील के साथ ऑल-एलईडी सेटअप मौजूद होगा. वही ये मारुति की डिमांडिंग कार अर्टिगा से बड़ी और दमदार हो सकती है.

Upcoming Car: इंजन

अगर बात इस अपकमिंग कार की इंजन की करें, तो बता दे मारुति की यह कार पेट्रोल, डीजल इंजन के साथ आ सकती है. साथ ही इसे फ्रंट व्हील ड्राइव में पेश किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें मौजूद पेट्रोल यूनिट वर्तमान इनोवा पर बेस्ड होगा, जबकि पेट्रोल हाइब्रिड यूनिट को नए सिरे से इस्तेमाल किया जा सकता है.

इंटिरियर और फीचर्स

अगर बात इस कार में मिलने वाली फीचर्स की करें तो बता दे, कंपनी इसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रायड और एप्पल कार प्ले, वायरलेस चार्जर, डोर एज लाइटिंग जैसे फीचर्स दे सकती है. साथ ही सुरक्षा के लिए कई एयरबैग भी मिल सकते हैं. इसके अलावा इस नई कार के केबिन में मल्टी टेरेन मॉनिटर देखने को मिल सकता है, जो कार को पार्क करने में आसानी कर देता है.

Upcoming Car: कीमत

अगर बात इस बाइक की कीमत कि करें, तो बता दे कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अपकमिंग कार को 15 लाख रुपए की कीमत पर मार्केट में पेश किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Sports Bike: इस बाइक ने अपनी धांसू परफार्मेंस से जीता ग्राहकों का दिल,जानें नाम और फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you