ऑटोOMG! अकेले इस स्कूटर ने मार्केट में मचा दी...

OMG! अकेले इस स्कूटर ने मार्केट में मचा दी तबाही! इतना बिका कि Honda-Bajaj का सिर चकरा गया

Scooter Sales Report: वर्तमान में मार्केट में स्कूटर्स की मांग काफी बढ़ गई हैं क्योंकि, स्कूटर को चलाने में बाइक से ज्यादा आसान और आरामदायक होता है.

-

होमऑटोOMG! अकेले इस स्कूटर ने मार्केट में मचा दी तबाही! इतना बिका कि Honda-Bajaj का सिर चकरा गया

OMG! अकेले इस स्कूटर ने मार्केट में मचा दी तबाही! इतना बिका कि Honda-Bajaj का सिर चकरा गया

Published Date :

Follow Us On :

Scooter Sales Report: वर्तमान में मार्केट में स्कूटर्स की मांग काफी बढ़ गई हैं क्योंकि, स्कूटर को चलाना बाइक से ज्यादा आसान और आरामदायक होता है, इसलिए ग्राहकों में इसकी लोकप्रियता अधिक है.

OMG
Honda activa scooter

पिछले महीने की स्कूटर्स सेल्स रिपोर्ट आ गई है. जिसमें जनवरी 2023 में टॉप 10 स्कूटर्स की बिक्री जनवरी 2022 के मुकाबले 15.47 फीसदी ज्यादा हुई है. जनवरी में स्कूटर्स की बिक्री 3,41,791 यूनिट हुई है. ऐसे में आज हम आपको टॉप मॉडल स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी बिक्री ने मार्केट में खलबली मचा दी है.

OMG-अकेले इस स्कूटर ने मचा दी तबाही

पिछले महीने की स्कूटर सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, होंडा एक्टिवा (Honda Activa) सबसे टॉप पर है. इसने बिक्री के मामले में कई बाइक्स को भी पीछे छोड़ दिया है और हीरो स्प्लेंडर के बाद देश में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला दोपहिया वाहन के लिस्ट में शामिल हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, पीछले महीने एक्टिवा की बिक्री में गिरावट देखी गई, लेकिन यह 1,30,001 यूनिट की बिक्री कर नंबर वन पर बनी रही. जबकि जनवरी 2022 में इसकी 1,43,234 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. खास बात यह है कि इस स्कूटर सेल्स रिपोर्ट की लिस्ट में एक्टिवा इकलौता स्कूटर है जिसकी बिक्री 1 लाख यूनिट के पार है.

अन्य स्कूटर का हाल (Scooter Sales Report)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर TVS Jupiter रही, जिसने पिछले महीने 43,476 यूनिट्स की बिक्री की है. इसकी बिक्री में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 25 फीसदी का इजाफा देखा गया है. इसी तरह सुजुकी एक्सेस तीसरे स्थान पर रही है. जनवरी 2023 में एक्सेस के 45,497 यूनिट बेचे गए हैं. लिस्ट में चौथे नंबर पर TVS Ntorq रही, जिसकी बिक्री में 15 फीसदी का इजाफा हुआ है. वही पांचवे स्थान पर होंडा डियो रही है. जिसने पिछले पहिए 18,752 यूनिट्स की बिक्री की.

ये भी पढ़ें : Upcoming Car: Mahindra XUV 700 को धूल चटाने आ रही मारुति की ये 7 सीटर कार, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you