ऑटोSports Bike: इस बाइक ने अपनी धांसू परफार्मेंस से...

Sports Bike: इस बाइक ने अपनी धांसू परफार्मेंस से जीता ग्राहकों का दिल,जानें नाम और फीचर्स

Sports Bike: भारतीय बाजार में स्कूटर्स और बाइक की सबसे अधिक डिमांड है. खासकर, स्पोर्ट्स बाइक की! क्योंकि देश में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर का यूज युवा ही करते हैं.

-

होमऑटोSports Bike: इस बाइक ने अपनी धांसू परफार्मेंस से जीता ग्राहकों का दिल,जानें नाम और फीचर्स

Sports Bike: इस बाइक ने अपनी धांसू परफार्मेंस से जीता ग्राहकों का दिल,जानें नाम और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Sports Bike: भारतीय बाजार में स्कूटर्स और बाइक की सबसे अधिक डिमांड है. खासकर, स्पोर्ट्स बाइक की! क्योंकि देश में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर का यूज युवा ही करते हैं. ऐसे में अगर आप भी बाइक लेने का प्लान बना रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए काम का हो सकता है.

Sports Bike
Sports Bike (Image-Google)

आज हम आपको यहां दो ऐसे शानदार स्पोर्ट्स बाइक के बारे में बताएंगे, जिसे आप अपने बाइक के विश लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. इस शानदार स्पोर्ट्स बाइक का नाम टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी (TVS Apache RTR 200 4V) और बजाज पल्सर एनएस200 (Bajaj pulsar NS200) है. खास बात यह है कि इस बाइक ने अपनी कमाल के फीचर्स से लोगों का दिल जीत लिया है.

कैसा है इंजन

अगर बात इन दोनों की बाइक्स की इंजन की करें तो बता दें, बजाज पल्सर में सिंगल सिलेंडर 199.5 cc इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 24.5 Ps की पावर और 18.74 NM का हाइएस्ट टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वही, टीवीएस अपाचे आरटीआर में 197.75 cc सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 20.82 Ps की पावर और 17.25 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कम्पनी ने इस बाइक में भी 5 स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है.

Sports Bike: माइलेज

अगर बात इन दोनों स्पोर्ट्स बाइक के माइलेज की करें तो, बता दे कंपनी के मुताबिक, टीवीएस अपाचे 1 लीटर पेट्रोल में 37 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. वही बजाज पल्सर स्पोर्ट्स बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 40.84 किलोमीटर सफर तय करने में सक्षम है.

कीमत

बात करें इन दोनों बाइक्स के कीमत की, तो बता दे बजाज पल्सर की कीमत 1.41 लाख रुपये (एक्सशोरूम कीमत) तय की गई है. वही, टीवीएस अपाचे आरटीआर की कीमत 1.40 से 1.45 लाख रुपये तय की गई है. यानी इन दोनों बाइक्स की कीमत लगभग समान ही है.

ये भी पढ़ें : Yamaha Scooters: यामाहा ने लॉन्च किया धाकड़ स्कूटर, मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स, देखें डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you