टेकWhatsApp - Truecaller के बीच हुआ बड़ा समझौता,जानें यूजर्स...

WhatsApp – Truecaller के बीच हुआ बड़ा समझौता,जानें यूजर्स की कैसे होगी बल्ले बल्ले

-

होमटेकWhatsApp - Truecaller के बीच हुआ बड़ा समझौता,जानें यूजर्स की कैसे होगी बल्ले बल्ले

WhatsApp – Truecaller के बीच हुआ बड़ा समझौता,जानें यूजर्स की कैसे होगी बल्ले बल्ले

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp – Truecaller: व्हाट्सएप आज के समय में एक ऐसा ऐप है जो हर किसी स्मार्टफोन में मिल ही जाता है. अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर को एक और अच्छा एक्सपीरियंस देने के लिए ट्रूकॉलर से साझेदारी कर ली है. जानकारी के मुताबिक ट्रूकॉलर के कॉलर आईडेंटिफिकेशन सर्विस को व्हाट्सएप से कनेक्ट किया जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि व्हाट्सएप और ट्रूकॉलर कि इस साझेदारी से यूजर्स को क्या फायदा होगा.

WhatsApp - Truecaller
image credit(Google)

फर्जी कॉल से होगा बचाव

जानकारी के मुताबिक ट्रूकॉलर और व्हाट्सएप की साझेदारी के बाद यूजर के पास इंटरनेट से आने वाली स्पैम और फर्जी कॉल (Fraud Call) से बचाव होगा. आजकल अक्सर ऐसा देखा जा रहा है कि व्हाट्सएप यूजर के पास इंटरनेशनल नंबर से फर्जी कॉल आ रही है जिसके कारण यूजर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है और उनके साथ फ्रॉड हो रहा है. जिसके बाद व्हाट्सएप ने ट्रूकॉलर से अपनी साझीदार को किया है.

WhatsApp - Truecaller
Whatsapp Accounts Ban

यूजर मई से कर सकेंगे उपयोग

ट्रूकॉलर का यह फीचर बीटा वर्जन के लिए फिलहाल उपलब्ध है. कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव एलेन ममेजी के अनुसार इस फीचर को सभी व्हाट्सएप यूजर के लिए मई के अंत तक रोल आउट कर दिया जाएगा.ट्रूकॉलर का एक फीचर यूजर को ऑडियो और वीडियो कॉल दोनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Oppo Find N2 Flip Vs Samsung Z Flip 4: ये दोनों फोन देते हैं एक दूसरे को कांटे की टक्कर, जानें कौन किस पर भारी

TRAI ने भी लागू किया है ये नया नियम

बता दें फर्जी कॉल से बचने के लिए हाल ही में ट्राई(TRAI) ने सभी भारतीय टेलीकॉम कंपनियों को निर्देशित किया है कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फिल्टर का उपयोग करें जिससे कि यूजर के पास आने वाली फर्जी कॉल पर लगाए लगाम लगाई जा सके और लोगों के साथ फ्रॉड ना हो. 1 मई 2023 से टेलीकॉम कंपनियों ने इस फीचर को रोल आउट करना भी शुरू कर दिया है. ट्रूकॉलर की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में हर महीने लगभग 17 फर्जी कॉल फोन यूजर के पास आते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

आ गई खुशखबरी, इस दिन गदर एंट्री करेगा iPhone 15, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

हाइलाइट्स इस दिन होगी एंट्रीiPhone 15 के संभावित स्पेसिफिकेशनiPhone 15...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you