टेकBest portable speaker for home: घर के फंक्शन में...

Best portable speaker for home: घर के फंक्शन में धूआं उठा देंगे ये पोर्टेबल स्पीकर, आवाज कर देगी डीजे को फेल

-

होमटेकBest portable speaker for home: घर के फंक्शन में धूआं उठा देंगे ये पोर्टेबल स्पीकर, आवाज कर देगी डीजे को फेल

Best portable speaker for home: घर के फंक्शन में धूआं उठा देंगे ये पोर्टेबल स्पीकर, आवाज कर देगी डीजे को फेल

Published Date :

Follow Us On :

Best portable speaker for home: अगर आप कोई ऐसा पोर्टेबल स्पीकर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं जो कम कीमत और ताबड़तोड़ आवाज के साथ आता हो तो हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बेस्ट स्पीकर लेकर आए हैं. जो धूआंधार आवाज के साथ आते हैं इन्हें घर पर होने वाले छोटे फंक्शन में धूम धड़ाके से बजाया जा सकता है. इनमें बेस क्वालिटी और ऑडियो एकदम चकाचक मिलता है साथ ही इनमें से कुछ पानी से सुरक्षित रहने के लिए प्रतिरोधक रेटिंग के साथ भी आते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

स्पीकर खरीदते वक्त कुछ जरूरी चीजें हैं जो हमें ध्यान रखनी होती हैं.

बिल्ड क्वालिटी कैसी है- अच्छा स्पीकर खरीदने के लिए उसकी बिल्ड क्वालिटी को हम देखते हैं और जाहिर तौर पर सबसे जरूरी बिल्ड क्वालिटी होती है. जब आप पोर्टेबल स्पीकर खरीदें तो ऐसे स्पीकर को कंसीडर करें जिसमें रबर या सिलिकॉन की परतें लगी हैं. इस तरह के स्पीकर ज्यादा सुरक्षित होते हैं.

ब्लूटूथ वर्जन- ब्लूटूथ वर्जन ही तय करता है कि आपका स्पीकर किस तरह की आवाज निकालेगा. आमतौर पर आज के समय में ब्लूटूथ 5.0 वाले स्पीकर्स का चलन है. ऐसे में आप ब्लूटूथ 4.0 वाला स्पीकर खरीद लेते हैं तो आवाज उतनी बेहतर नहीं मिल पाएगी.

कनेक्टिविटी- ब्लूटूथ स्पीकर में कनेक्टिविटी की सुविधा किस क्वालिटी की दी गई है. यह देखना बहुत जरूरी होता है. जिस स्पीकर को आप खरीद रहे हैं उसमें यूएसबी पोर्ट और एसडी कार्ड स्लॉट होना चाहिए.

JBL Go 2

इस स्पीकर को 41 प्रतिशत की छूट के साथ अमेजन से लिया जा सकता है. इसमें 5 घंटे का बैटरी बैकअप देने वाली बैटरी दी गई है. इसका डिजाइन देखने में काफी प्रीमियम क्वालिटी का लगता है साथ ही इसकी कॉम्पैक्टिबिलिटी के कारण इसे कहीं भी कैरी करना काफी आसान है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ एचडी ऑडियो कॉल के लिए भी फीचर दिया गया है. इसको पानी से सुरक्षित रखने के लिए IPX7 की मानक रेटिंग प्रदान की गई है.

Tribit StormBox Bluetooth Speaker

इसमें ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है साथ ही कंपनी इसकी बैटरी के बारे में 20 घंटे तक चलने का दावा करती है. इसको आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है. यह वॉटर रेसिस्टेंट फीचर के साथ आता है. यह स्पीकर बढ़िया वोकल और बेस निकालता है. इसे 34 प्रतिशत की छूट के साथ 4,654 रुपये की कीमत पर अमेजन से लिया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक इसकी कनेक्टिविटी क्षमता 66 फीट तक की है.

ये भी पढ़ें- Flipkart सेल में बंपर छूट के साथ बिक रहा है Vivo का ये रंग बदलने वाले स्मार्टफोन,देखें ऑफर्स

INSMY Portable IPX7 Waterproof Bluetooth Speaker

इस स्पीकर को इसके आकर्षक और रग्ड डिजाइन के कारण शामिल किया है. देखने में ये काफी बढ़िया लगता है और अच्छी बात है कि साइज में छोटा होने के कारण इसे आप हैंडबैग में भी आसानी से कैरी कर सकते हैं. यह सिंगल चार्जिंग में 12 घंटे का बैकअप देने की क्षमता रखता है. इसको 6,018 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है बता दें, इसमें ब्लूटूथ 5.0 की कनेक्टिविटी सुविधा दी गई है.

Mi Portable Bluetooth Speaker

लिस्ट में शाओमी की तरफ से पेश किया जाने वाला ये स्पीकर भी शामिल किया गया है. इसमें पावर के लिए 2600 MAh की बैटरी दी जाती है जो एक बार चार्ज करने के बाद 13 घंटे का बैकअप देने की क्षमता रखती है. इसे ट्रैवलिंग के दौरान कहीं भी ले जाया जा सकता है साथ ही घर के लिए भी ये बेस्ट स्पीकर है. इसे 2,297 रुपये की अफॉर्डेबल कीमत पर लिया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

मार्केट में धमाल मचाने आ गया Marico Fashia Electric Scooter, जानें कीमत और खासियत

Marico Fashia Electric Scooter : मौजुदा समय में भारतीय...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you