टेकBest Camera Phones: वीडियो और फोटो के मामले में...

Best Camera Phones: वीडियो और फोटो के मामले में DSLR को टक्कर देते हैं ये फोन,दाम भी हैं कम,जानें

-

होमटेकBest Camera Phones: वीडियो और फोटो के मामले में DSLR को टक्कर देते हैं ये फोन,दाम भी हैं कम,जानें

Best Camera Phones: वीडियो और फोटो के मामले में DSLR को टक्कर देते हैं ये फोन,दाम भी हैं कम,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Best Camera Phones: आप अगर फोटो और वीडियो के शौकीन हैं और बेहतरीन कैमरे वाला शानदार फीचर्स से लैस किसी स्मार्टफोन को खरीदने की तलाश में हैं तो आज हम आपको हम आपको हाल ही में लॉन्च हुए Realme 10 Pro+, Nord CE 3 Lite और Realme 11 Pro के बारे में बताने वाले हैं.इन स्मार्टफोन में से किसी एक को खरीदने के बाद आपको DSLR कैमरे की कमी महसूस नहीं होगी.आइए आपको इन स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी डिटेल में बताते हैं.सबसे पहले बात करते हैं Realme 11 Pro+ के बारे में.

Best Camera Phones
Realme 11 pro 5G Series

Realme 11 Pro+ स्पेसिफिकेशन

Realme 10 Pro+ के साथ 6.7 इंच का फुल-एचडी प्लस AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले पैनल मिलता है, जो 120HZ और 240 HZ टच सैंपलिंग रिफ्रेश रेट के साथ आता है. Realme10 Pro Plus me स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए MediaTek Dimensity 1080 चिपसेट के साथ 12 GB का RAM और 258 GB तक कि इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं.

कैमरा

Realme 10 Pro Plus के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके साथ ट्रिपल रियर कैमरे सपोर्ट है, जिसमें प्राइमरी लेंस 108 MP का है. फोन में दूसरा लेंस 8 MP का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 MP का मोनोक्रोम है. फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही Realme 10 Pro Plus में 5000mAh की बैटरी और 67 वॉट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है.

Best Camera Phones
Oneplus Nord CE 3 Lite

Oneplus Nord CE 3 Lite स्पेसिफिकेशन

Nord CE 3 Lite के अंदर लिक के अनुसार उम्मीद की जा रही है की इसमें 6.72 इंच की बड़ी स्क्रीन है.जो 120 हर्टज रिफ्रेश रेट पेश करती है.हैंडसेट में प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 695 5G चिपसेट है. Nord CE 3 Lite स्मार्टफोन को एंड्राइड 13 बेस्ड OxygenOS 13 के साथ लॉन्च किया गया था.

ये भी पढ़ें :Best Weather apps: मौसम का हाल-चाल बताने वाले ये ऐप्स हैं बड़े काम के, तेज बारिश का अलर्ट मिलेगा एक क्लिक में

कैमरा

वनप्लस के फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा मैक्रो लेंस मिलता है.सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

रैम और बैटरी

वनप्लस के इस फोन में 8GB रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज की व्यवस्था की गई है.स्मार्टफोन के अंदर 5000mAh की बैटरी दी गई है. जिसे 67 W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट हासिल है.

Best Camera Phones
Realme 11 Pro

Realme 11 Pro स्पेसिफिकेशन

Realme 11 Pro की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.7 इंच की फुल HD सुपर अमोलेड डिस्पले के साथ पेश किया गया है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्टज है.स्मार्टफोन एंड्राइड 13 बेस्ड Realme UI 40 सॉफ्टवेयर पर संचालित होगा.

रैम और प्रोसेसर

प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 प्रोसेसर उपलब्ध है. स्मार्टफोन 8GB और 256GB स्टोरेज और 12GB रैम और 512 GB स्टोरेज में पेश किया गया है. स्मार्टफोन एंड्राइड 13 बेस्ड Realme UI 40 सॉफ्टवेयर पर संचालित होता है.सेफ्टी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

कैमरा और बैटरी

कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में 100 मेगापिक्सल का मेन कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है. साथ ही स्मार्ट फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलता है.Realme 11 प्रो में बैटरी की बात करें तो इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है जिससे 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट हासिल है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: उत्तराखंड,बिहार में रेड अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you