भारतSeema Haider news: पाकिस्तान की नहीं बल्कि इस देश...

Seema Haider news: पाकिस्तान की नहीं बल्कि इस देश की हैं सीमा हैदर, ये चीजें कर रही हैं खुलासा

-

होमभारतSeema Haider news: पाकिस्तान की नहीं बल्कि इस देश की हैं सीमा हैदर, ये चीजें कर रही हैं खुलासा

Seema Haider news: पाकिस्तान की नहीं बल्कि इस देश की हैं सीमा हैदर, ये चीजें कर रही हैं खुलासा

Published Date :

Follow Us On :

Seema Haider news: सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी के बारे में आपको पता चल ही गया होगा. बीते कुछ दिनों से यह दोनों ही टीवी चैनल्स और अखबारों में सुर्खियां बन रहे हैं लेकिन कुछ लाजमी सवाल हैं, जो सीमा हैदर पर उठ रहे हैं. जिनमें एक सवाल है कि क्या वाकई सीमा पाकिस्तान से ताल्लुक रखती हैं या कोई और चक्कर है. हम आपको कुछ ऐसे चीजे बताने वाले हैं. जिनकी वजह से इनके पाकिस्तान से होने पर सवाल या निशान उठ रहे हैं चलिए जानते हैं.

उर्दू का इस्तेमाल

पहला सवाल इनकी भाषा को लेकर उठ रहा है, ये पाकिस्तान से होने के बावजूद भी क्लियर हिंदी के शब्दों का उच्चारण कर पा रही हैं. इनकी हिंदी में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं लेकिन पाकिस्तान में उर्दू बोली जाती है. ये सचिन को पति बोलती है लेकिन उर्दू में पति को शौहर या अहलिया बोलते हैं.

शब्दों का गलत उच्चारण

सीमा हैदर जो गिने चुने उर्दू के शब्द बोल रही हैं. वह भी ठीक से उच्चारण नहीं कर पा रही हैं जबकि आमतौर पर इस समाज से ताल्लुक रखने वाले लोगों के साथ ये दिक्कत नहीं होती है. तलफ्फुज यानी Pronunciation में’स’,’श’,ज, ज़ का साफ अंतर दिखता है.

ये भी पढ़ें- Seema Haider Story : सीमा हैदर का प्यार पाकिस्तान की हिंदू महिलाओं के लिए क्यों बन गया है श्राप? जानें पूरा मामला

यह है सबसे बड़ा सवाल

सीमा हैदर खुद को पाकिस्तान के सिंध का बता रही हैं लेकिन यह उस इलाके की ही भाषा नहीं बोल पा रही हैं. ये सिंधी बोलने में कई जगह फंबल करती हैं और न ही इनका लहजा पाकिस्तान के सिंध इलाके के जैसा लगता है.

याद नहीं है कलमा

सीमा हैदर पूजा पाठ एकदम परफेक्ट तरीके से कर रही हैं. हालांकि इन्हें कलमा बिलकुल भी याद नहीं है. जबकि आमतौर पर इस्लाम कलमा सभी को याद होते हैं. सवाल उठ रहा है कि एक पाकिस्ताना हिंदु के सभी पूजा पाठ के नियमों को कैसे जान सकता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you