लाइफस्टाइलHome Remedies: गर्मियों में पसीने की बदबू से होना...

Home Remedies: गर्मियों में पसीने की बदबू से होना पड़ता है शर्मिंदा,तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

-

होमलाइफस्टाइलHome Remedies: गर्मियों में पसीने की बदबू से होना पड़ता है शर्मिंदा,तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Home Remedies: गर्मियों में पसीने की बदबू से होना पड़ता है शर्मिंदा,तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Published Date :

Follow Us On :

Home Remedies: गर्मी के मौसम में पसीना आना आम बात है, लेकिन पसीने से आने वाली बदबू परेशानी का सबब बन जाती है. कई बार पैर, हथेली और अंडर आर्म्स से आने वाली पसीने की बदबू आपको शर्मिंदा भी करती है.आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिन्हें काफी ज्यादा पसीना आता है. ऐसे लोगों को थोड़ी सी गर्मी भी सहन नहीं होती. तो आइए जानते हैं कि इस समस्या से कैसे छुटकारा पाया जा सकता हैं-

पसीने के बदबू से निजात दिलाएंगे ये घरेलू उपाय (Home Remedies)

नींबू का करें उपयोग

वैसे तो अगर आप चाहें तो नींबू वाले साबुन आपको बाजार में मिल जाएंगे लेकिन इनका असर कुछ समय के लिए ही रहता है. ऐसे में अगर आप रोजाना नहाने के पानी में एक नींबू के रस को निचोड़ लें और टब में नींबू के छिलके को भी डाल दें. इससे आपको काफी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें:Cashew Halwa Recipe: सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है काजू का हलवा,स्वाद के हो जाएंगे फैन,पढ़ें रेसिपी

बेकिंग सोडा

पसीने की बदबू सबसे ज्यादा अंडरआर्म्स से ही आती है, ऐसे में आप चाहें तो अंडरआर्म्स पर थोड़ी मात्रा में बेकिंग सोडा का पेस्ट बनाकर लगाएं और आधे घंटे बाद साफ कर दें. ये काफी फायदेमंद रहता है. इसके अलावा आप चाहें तो नहाने के पानी में भी बेकिंग सोडा मिला सकते हैं.

ग्रीन टी

अगर आप नहाने के पानी में तीन से चार ग्रीन टी के बैग्स डालकर इन्हें छोड़ देंगे तो ये शरीर की बदबू को कम करने में मदद करेगा. दरअसल, ग्रीन टी में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को रिलेक्स करने में मदद करते हैं.

एसेंशियल ऑयल

अगर आप अपने नहाने के पानी में एसेंशियल तेल की कुछ बूंदे मिलाकर उससे नहाएंगे तो ये पसीने की बदबू से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा. इसके लिए आप टी ट्री ऑयल या लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you