बिजनेसपर्सनल फाइनेंसUtkarsh Small Finance Bank: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने...

Utkarsh Small Finance Bank: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने खोला अपना IPO,करें जल्दी,कल हो जाएगा बंद

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसUtkarsh Small Finance Bank: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने खोला अपना IPO,करें जल्दी,कल हो जाएगा बंद

Utkarsh Small Finance Bank: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने खोला अपना IPO,करें जल्दी,कल हो जाएगा बंद

Published Date :

Follow Us On :

Utkarsh Small Finance Bank: आजकल आप देख रहे होंगे की नई-नई कंपनियां और बैंक द्वारा शेयर बाजार में लगातार IPO खोला रही हैं. इसी क्रम में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक भी 12 जुलाई को अपना आईपीओ खोल चुकी है. निवेशक 12 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक इस आईपीओ का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. 14 जुलाई यानी शुक्रवार को यह आईपीओ बंद हो जाएगा.

500 करोड़ जुटाएगी कम्पनी

उत्कर्ष फाइनेंस बैंक ने प्राइस बैंड 22 से ₹25 प्रति शेयर कर रखा है. इसमें निवेश करने वाले निवेशक कम से कम 600 शेयर या उसके गुणक में आवेदन कर सकते हैं. अपने शेयरों को बेचकर उत्कर्ष फाइनेंस बैंक 500 करोड रुपए बाजार से जुटाना चाहती है.बता दें उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक से 35 लाख से ज्यादा ग्राहक जुड़े हुए हैं.

Utkarsh Small Finance Bank
Utkarsh Small Finance Bank

इतना हिस्सा इन इन्वेस्टर्स के लिए रखा है रिजर्व

कुल आईपीओ में एक प्रतिशत हिस्सा बैंक के कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखा गया है. वहीं क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल वायर्स के लिए 75% हिस्सा रिजर्व रखा गया है और 15% हिस्सा नॉन इंस्टिट्यूशनल इन्वेस्टर के लिए रखा गया है. वहीं 10% हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है.

ये भी पढ़ें :TATA की Wistron से पूरी होने वाली 4000 करोड़ की डील,जानें कब iPhone बनना हो जाएगा शुरू

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की FD पर ब्याज

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के एफडी पर इंटरेस्ट रेट की बात करें तो 7 दिनों से लेकर 45 दिनों में मैच्योर होने वाली एवजी पर 4% की दर से इंटरेस्ट मिलेगा वही 46 दिनों से लेकर 90 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.75% की दर से इंटरेस्ट मिलेगा 91 दिन से लेकर 180 दिनों के बीच मैच और होने वाली हड्डी पर 5.50% और 181 दिनों से 364 दिनों तक में चोर होने वाली एफडी पर 6.50% की दर से ब्याज दिया जाएगा.

1 साल से ज्यादा की अवधि पर मिलेगी ये ब्याज

365 दिनों से लेकर 699 दिनों के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 7.75% जबकि 700 दिनों से लेकर 999 दिनों के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर 8% और 1000 दिनों से लेकर 1500 दिनों के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.25% की दर से ब्याज दिया जाएगा. इसके बाद बैंक 1501 दिनों से लेकर 5 साल तक की अवधि पर 7.50 की दर से ब्याज देगा. वही 5 साल से ज्यादा और 10 साल तकी FD पर निवेशक को 7% की दर से ब्याज दिया जाएगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you