बिजनेसपर्सनल फाइनेंसहर महीने ₹20000 की लेनी है पेंशन,तो LIC की...

हर महीने ₹20000 की लेनी है पेंशन,तो LIC की इस स्कीम में करें निवेश,ये लाभ भी मिलेंगे साथ 

LIC Jivan Akshy Policy: ऐसे लोग जो कि बुढ़ापे में पैसे की तंगी का सामना नहीं करना चाहते उनके लिए एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं.एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेशक निश्चित पेंशन दी जाती है यह पेंशन आप ₹20000 महीने भी पा सकते हैं.

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसहर महीने ₹20000 की लेनी है पेंशन,तो LIC की इस स्कीम में करें निवेश,ये लाभ भी मिलेंगे साथ 

हर महीने ₹20000 की लेनी है पेंशन,तो LIC की इस स्कीम में करें निवेश,ये लाभ भी मिलेंगे साथ 

Published Date :

Follow Us On :

LIC Jivan Akshy Policy: जब तक कोई व्यक्ति किसी नौकरी या अन्य किसी पेशे में होता है तब तक उसके पास एक निश्चित आय रहती है. लेकिन जब उसकी काम करने की उम्र नहीं रहती तो उसे चाहिए होता है कि उसका जीवन यापन करने के लिए उसको एक निश्चित पैसा मिलता रहे जिससे कि उसे परेशानियों का सामना न करना पड़े. इसलिए आज हम ऐसे लोग जो कि बुढ़ापे में पैसे की तंगी का सामना नहीं करना चाहते,उनके लिए एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं.

ये है आयुसीमा 

एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेशक निश्चित पेंशन दी जाती है यह पेंशन आप ₹20000 महीने भी पा सकते हैं.  इस पॉलिसी में पॉलिसी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस 30 वर्ष से लेकर 85 वर्ष तक का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है.

ये भी पढ़ें:RBI ने बजाज फाइनेंस और यूनियन बैंक पर लगाया भारी जुर्माना,जानें कारण 

कम से कम इतना पैसा करना होगा जमा 

इस पॉलिसी में न्यूनतम निवेश एक लाख रुपए का होता है.अगर इस पॉलिसी में ₹1 लाख रुपए का निवेश कर दिया जाता है तो आपको ₹12000 सालाना उसकी पेंशन मिलेगी.

20 हज़ार पेंशन पाने के लिए करना होगा इतना निवेश

अगर आप चाहते हैं कि आपका रिटायरमेंट के बाद आपको ₹20 हजार महीने पेंशन मिले तो उसके लिए आपको इस पॉलिसी में 40,72000 रूपए की रकम एकमुश्त जमा करनी पड़ेगी. इसके बाद आपको ₹20 हजार की मासिक पेंशन मिलेगी. एक फायदा यह भी है कि जब आपको इस पॉलिसी को खरीदते हैं तो आप पॉलिसी पर लोन भी ले सकते हैं. इस पॉलिसी को जॉइंट खाते में भी खुलवा सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you