ऑटोपावरफुल इंजन के साथ मार्केट में भूचाल मचाने आ...

पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में भूचाल मचाने आ रही नई Royal Enfield Classic 650, जानें क्या होगा खास

-

होमऑटोपावरफुल इंजन के साथ मार्केट में भूचाल मचाने आ रही नई Royal Enfield Classic 650, जानें क्या होगा खास

पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में भूचाल मचाने आ रही नई Royal Enfield Classic 650, जानें क्या होगा खास

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Classic 650 : इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. क्योंकि कंपनी की गाडियां शानदार लुक और धाकड़ इंजन के साथ आती है. जिस वजह से ग्राहक इसे खरीदना पसंद करते हैं. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि Royal Enfield जल्द ही अपनी नई क्लासिक को 650 (Classic 650) सीसी इंजन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है.

Royal Enfield Classic 650
Royal Enfield Classic 650

बता दें, हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. जिसको देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. वहीं, खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी क्लाकिस 650 के साथ साथ शॉटगन 650 (Shotgun 650), हिमालयन 650 (Himalayan 650), बुलेट 650 (Bullet 650), और स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) जैसी बाइक्स को भी बाजार में उतार सकती है. ऐसे में चलिए इसके बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: KTM 390 ADV को मात देने जल्द आ रही TVS Apache RTX बाइक, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Royal Enfield Classic 650 : फीचर्स

आने वाली इस बाइक में मौजूद फीचर्स की बात करें तो बता दें, कंपनी इस बाइक में कलर टीएफटी डिस्प्ले, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दो ट्रिप मीटर, ट्रिपर नेविगेशन डिस्प्ले, क्रूजर टेलीस्कोपिक, फ्रंट फोर्क्स और रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. इसमें ब्रेकिंग के लिए पावर फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डुअल-चैनल एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर भी मौजूद होंगे.

Royal Enfield Classic 650 : इंजन

रॉयल एनफिल्ड नई क्लासिक 650 बाइक में मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इसमें 648 सीसी ऑयल-कूल्ड, ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो 7250 आरपीएम पर 47 बीएचरी की मैक्स पॉवर और 5250 आरपीएस पर 52 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से भी कनेक्ट किया गया है.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 2025 तक बाजार में लॉन्च कर दिया जायेगा. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये बाइक लॉन्च के बाद होंडा सीबी 650R (Honda CB 650R) जैसी बाइक को सीधी टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

World Cup 2023 NZ vs AFG Highlights: न्यूज़ीलैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, अफगानिस्तान को 149 रनों से रौंदा

न्यूज़ेपंड और अफ़गानिस्तान के बीच आज विश्वकप ka 16वां...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you