बिजनेसपर्सनल फाइनेंस100 साल की उम्र तक LIC की ये पॉलिसी...

100 साल की उम्र तक LIC की ये पॉलिसी देगी 36 हजार सालाना,बस इतना पैसा करना होगा जमा 

LIC jivan Umang Policy: अगर आप भी अपने और अपने परिवार की आर्थिक सुरक्षा के लिए कोई पॉलिसी लेना चाहते हैं तो आज हम आपको जीवन उमंग पॉलिसी के बारे में बताते हैं.

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंस100 साल की उम्र तक LIC की ये पॉलिसी देगी 36 हजार सालाना,बस इतना पैसा करना होगा जमा 

100 साल की उम्र तक LIC की ये पॉलिसी देगी 36 हजार सालाना,बस इतना पैसा करना होगा जमा 

Published Date :

Follow Us On :

LIC jivan Umang Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम के पास देश के हर वर्ग के लोगों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी है. इन पॉलिसीयों में निवेश करके व्यक्ति अपने भविष्य के लिए आर्थिक सुरक्षा तो देता ही है इसके साथ अगर कोई इसके जीवन में दुर्घटना घटित हो जाए तो अपने परिवार के लिए भी वह इस पॉलिसी के माध्यम से एक बड़ा सहारा देकर जाता है. अगर आप भी अपने और अपने परिवार की आर्थिक सुरक्षा के लिए कोई पॉलिसी लेना चाहते हैं तो आज हम आपको जीवन उमंग पॉलिसी के बारे में बताते हैं.

ये भी पढ़ें: Government Scheme: बेटियों को सरकार दे रही 12000 रूपए,ऐसे उठाएं तुरंत लाभ 

ये जीवन उमंग पॉलिसी के फायदे 

  • इस पॉलिसी का लाभ 55 वर्ष तक की उम्र के व्यक्ति को मिलता है. पॉलिसी में निवेश करने पर मैच्योरिटी की रकम तो मिलती ही है इसके साथ अगर निवेशक की मृत्यु हो जाती है या वह विकलांग हो जाता है तो उसे एलआईसी द्वारा एकमुस्त पैसा दे दिया जाता है.
  • इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि निवेशक अगर 100 साल तक भी जीवित रहता है तो उसने जो राशि पॉलिसी के अंदर जमा की है उस पर सालाना 8% की ब्याज उसे मिलती रहती है. यानी अगर आपने 26 साल की उम्र में 4.5 लाख रुपए जमा किए हैं और 30 सालों तक आप पैसा जमा करते रहे तो आपको 30 साल बाद ही  8% के हिसाब से 36000 रुपए का ब्याज हर वर्ष मिलेगा.
  • पॉलिसी की खास बात एक और है कि आयकर कि धारा 80 के तहत निवेशक को इसमें छूट भी मिलती है.
    आपकी जिंदगी में कोई अनहोनी हो जाती है तो आपके परिवार वालों को एकमुश्त रकम दे दी जाती है.
  • इस पॉलिसी में निवेशक 15, 20, 25 और 30 साल तक के लिए निवेश करने का मौका मिलता है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you