बिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की इस पॉलिसी में 45 रूपए इतने दिन...

LIC की इस पॉलिसी में 45 रूपए इतने दिन जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख,परिवार को भी होगा ये लाभ

LIC New jivan Anand Policy: एलआईसी ने हाल ही में न्यू जीवन आनंद योजना को जारी किया था. इस पॉलिसी के अंतर्गत पॉलिसी धारक की आकस्मिक निधन पर परिवार ‍ पर परिवार को लाभ दिया जाता है. और अगर पॉलिसी धारक सही सलामत रहता है तो उसे मैच्योरिटी की राशि का लाभ मिलता है.

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की इस पॉलिसी में 45 रूपए इतने दिन जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख,परिवार को भी होगा ये लाभ

LIC की इस पॉलिसी में 45 रूपए इतने दिन जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख,परिवार को भी होगा ये लाभ

Published Date :

Follow Us On :

LIC New jivan Anand Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम प्रत्येक आयु वर्ग और आर्थिक वर्ग को ध्यान में रखकर पॉलिसीयों को लाता रहता है. इसी क्रम में एलआईसी ने हाल ही में न्यू जीवन आनंद योजना को जारी किया था. इस पॉलिसी के अंतर्गत पॉलिसी धारक की आकस्मिक निधन पर परिवार ‍ पर परिवार को लाभ दिया जाता है. और अगर पॉलिसी धारक सही सलामत रहता है तो उसे मैच्योरिटी की राशि का लाभ मिलता है.

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की खासियत 

LIC की जीवन आनंद पॉलिसी की खासियतों की बात करें तो इस पॉलिसी में पॉलिसी धारक को 100 वर्ष की आयु तक जोखिम को कवर किया जाता है. पॉलिसी जारी रहने की अवधि के दौरान अगर पॉलिसी धारक का आकस्मिक निधन हो जाता है तो परिवार को भुगतान किया जाता है.

ये भी पढ़ें: Government Scheme: बेटियों को सरकार दे रही 12000 रूपए,ऐसे उठाएं तुरंत लाभ 

करना होगा इतना निवेश 

LIC न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में पॉलिसी धारक को कम से कम ₹5 लाख और अधिकतम 25 लाख रुपए तक की राशि मैच्योरिटी पर प्राप्त होती है. अगर आप 25 लाख रुपए की अधिकतम राशि को लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 35 साल के लिए  पॉलिसी में निवेश करना होगा और हर महीने 1358 रुपए या फिर साल में 16300 जमा करने होंगे. यह राशि 35 सालों में 570,500 होगी.इसके बाद आपको 25 लाख रुपए मैच्योरिटी के वक्त मिल जाएगा.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you