खेलCricket in Olympics: क्रिकेट की हुई Olympics में एंट्री,...

Cricket in Olympics: क्रिकेट की हुई Olympics में एंट्री, इस देश में होगा मुकाबला

क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल क्रिकेट को ओलंपिक्स में जगह मिल गई है.

-

होमखेलCricket in Olympics: क्रिकेट की हुई Olympics में एंट्री, इस देश में होगा मुकाबला

Cricket in Olympics: क्रिकेट की हुई Olympics में एंट्री, इस देश में होगा मुकाबला

Published Date :

Follow Us On :

Cricket in Olympics: भारत के लिए क्रिकेट सिर्फ एक खेल नही बल्के एक धर्म है, एक त्योहार है. फुटबॉल के बाद अगर खेल सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है तो वह क्रिकेट है. वहीं क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई. दरअसल IOC यानी अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक कमिटी ने क्रिकेट और अन्य 4 खेलों को ओलंपिक में मंजूरी दे दी. ये फैसला IOC के मुंबई बैठक में लिया गया.

इस देश में होगा खेल

आपको बता दें IOC ने साल 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में इसकी मंजूरी दी है. क्रिकेट के साथ साथ बेसबॉल-सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, स्क्वैश और लैक्रोस को भी 2028 ओलंपिक में शामिल किया गया है. पीछले सप्ताह ही इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी के कार्यकारी बोर्ड ने इन खेलों पर बातचीत की मंजूरी दे दी थी. जिसके बाद से ही ऐसा माना जा रहा था के क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत – पाक मुकाबले से पहले किस बात पर भड़के रोहित शर्मा, कहा मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं….

इस फॉर्मेट में होगा मुकाबला

आपको बता दें ओलंपिक में क्रिकेट की एंट्री T20 फॉर्मेट में हुई है. वही अभी फिलहाल बस 6 टीमों को ही इसके एंट्री मिलेगी. आगे इसे बढ़ा कर और भी किया जाएगा. यह पहली बार नही है जब क्रिकेट ओलंपिक में खेला जाएगा साल 1900 के पेरिस ओलंपिक में भी क्रिकेट इसका हिस्सा था. आपको बता दें क्रिकेट को काफी लंबे समय से इस बड़े इवेंट में एंट्री की कोशिश चल रही थी. ICC की कड़ी मेहनत का नतीजा है के आज क्रिकेट को दोबारा ओलंपिक में शामिल किया गया है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you