बिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की इस स्कीम में बस इतना पैसा करें...

LIC की इस स्कीम में बस इतना पैसा करें जमा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,पढ़ें डिटेल

LIC  New Jeevan Shanti Policy: हाल ही में एलआईसी ने न्यू जीवन शांति पॉलिसी को पेश किया था. यह पॉलिसी निवेशक के लिए बुढ़ापे का सहारा बनती है.क्योंकि पॉलिसी में एक बार पैसा डालकर जिंदगी भर पेंशन ले सकते हैं.

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की इस स्कीम में बस इतना पैसा करें जमा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,पढ़ें डिटेल

LIC की इस स्कीम में बस इतना पैसा करें जमा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

LIC  New Jeevan Shanti Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम देश में हर आयु वर्ग के लोगों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी को लाती रहती है. इसी क्रम में हाल ही में एलआईसी ने न्यू जीवन शांति पॉलिसी को पेश किया था. यह पॉलिसी निवेशक के लिए बुढ़ापे का सहारा बनती है.क्योंकि पॉलिसी में एक बार पैसा डालकर जिंदगी भर पेंशन ले सकते हैं.आइए आपको इस पॉलिसी के बारे में विस्तार से बताते हैं.

जितना निवेश उतनी ज्यादा पेंशन 

LIC न्यू जीवन शांति पॉलिसी की खासियत की बात करें तो इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक निश्चित रकम जमा करने के बाद आपको रिटायरमेंट के बाद पूरी जिंदगी पेंशन मिलेगी. इस पॉलिसी में जितना आप निवेश करेंगे उतनी ही ज्यादा आपको हर महीने पेंशन मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Government Scheme: बेटियों को सरकार दे रही 12000 रूपए,ऐसे उठाएं तुरंत लाभ 

ये है आयुसीमा 

इस पॉलिसी को 30 साल से लेकर 79 साल तक का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है. इस पॉलिसी को खरीदने के लिए पॉलिसी धारक चाहे तो डिफर्ड एन्युटी फॉर सिंगल लाइफ के रूप में खरीद सकता है या फिर अगर आपके जीवन साथी को उसमें जोड़ना चाहता है तो डिफर्ड एन्युटी फॉर जॉइंट लाइफ के प्लान को भी खरीदसकते हैं.

ये है खासियत 

अगर डिफर्ड एन्युटी फॉर जॉइंट लाइफ  वाली पॉलिसी पॉलिसी धारक खरीदा है तो अगर उसकी आकस्मिक निधन हो जाता है तो उसके जीवनसाथी को पूरी जिंदगी पेंशन दी जाती है. इसके साथ एक फायदा यह भी रहता है कि अगर पॉलिसी धारक और उसके जीवन साथी दोनों की मृत्यु हो जाए तो उसके नॉमिनी को पैसे का भुगतान कर दिया जाता है.

इतने रुपए जमा करने पर मिलेगी इतनी पेंशन

इस पॉलिसी में कम से कम 1.5 लाख रुपए जमा करने होंगे. इसके बाद आपको 5 साल बाद हर महीने ₹1000 मिला करेंगे. आप चाहें तो इन पैसों को 3 महीने बाद 6 महीने बाद या फिर 1 साल पर भी ले सकते हैं. वहीं अगर आप 10 लाख रुपए जमा कर देते हैं तो आपको 11192 रुपए महीने दिए जाएंगे.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you