टेकApple ने अपने मेगाइवेंट वंडरलस्ट में लॉन्च की iPhone...

Apple ने अपने मेगाइवेंट वंडरलस्ट में लॉन्च की iPhone 15 सीरीज,जानें फीचर्स,कीमत की पूरी डिटेल्स

-

होमटेकApple ने अपने मेगाइवेंट वंडरलस्ट में लॉन्च की iPhone 15 सीरीज,जानें फीचर्स,कीमत की पूरी डिटेल्स

Apple ने अपने मेगाइवेंट वंडरलस्ट में लॉन्च की iPhone 15 सीरीज,जानें फीचर्स,कीमत की पूरी डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

अपने मेगा लॉन्च इवेंट वंडरलस्ट में दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने Iphone 15 सीरीज के चार स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं. इसमें कंपनी ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया है. कंपनी ने साथ ही iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को भी पेश किया है. एप्पल कंपनी ने इस सीरीज के लिए भी डायनेमिक आइलैंड का यूज किया है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल आईफोन 14 प्रो  में भी डायनेमिक आइलैंड का प्रयोग किया था.

iPhone 15
iPhone 15

फीचर्स से लैस 48 मेगापिक्सल का कैमरा 

iPhone 15 के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 48MP का है. एप्पल कंपनी का कहना है कि यह कैमरा डिटेल्स के साथ कैप्चर करता है और इसके साथ ही यह स्मार्टफोन फोटोग्राफी को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस दे सकता है. स्मार्टफोन यूजर्स को लाइट और डिटेल्स का परफेक्ट कॉम्बिनेशन देखने मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी ने कैमरे में Next Genration Portrait मोड, नया फोकस मोड दिया है. कंपनी का कहना है कि फोकस मोड लो लाइट और दिन की रोशनी में अच्छे से काम करेगा. स्मार्टफोन में न्यू स्मार्ट HDR का इस्तेमाल कर अच्छी फोटो क्लिक जा सकती है.

ये भी पढे़ : वंडरलस्ट इवेंट में Apple वॉच की हुई धमाकेदार लॉन्चिंग,जानें Watch 2 Ultra के फीचर्स और कीमत 

पांच कलर वेरिएंट में किया गया लॉन्च

आपको बता दें कि आईफोन 15 में 6.1 inch का डिस्प्ले दिया गया है, जो OLED super retina डिस्प्ले के साथ आता है. वहीं, iPhone 15 Plus में 6.7 inch का OLED सुपर रेटीना डिस्प्ले दिया गया है. iPhone 15 को कई सारे कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसमें येलो, ग्रीन, ब्लू, ब्लैक और पिंक कलर शामिल है.

iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन्स की कीमत

iPhone 15 की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 66, 195 है, वहीं iPhone 15 Plus की कीमत 899 अमेरिकन डॉलर है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 74,480 है. आपको बता दें कि भारतीय बाजार में iPhone 15 की शुरुआती कीमत 79,990 रुपये हो सकती है. वहीं, iPhone 15 Plus की शुरुआती कीमत 89,990 रुपये के आसपास हो सकती है. आपको बता दें कि iPhone 15 Pro की शुरुआती कीमत 1,34,900 रुपये है, जबकि iPhone 15 Pro Max को 1,59,900 रुपये में खरीदा जा सकता है.

iPhone 15 सीरीज का प्रोसेसर

आईफोन 15 में A16 Bionic चिपसेट का यूज हुआ हुआ है जिसमें 6 कोर सीपीयू मिलता है. यह प्रोसेसर A15 Bionic की तुलना में 20 प्रतिशत तक कम बैटरी की खपत करता है. वहीं, आईफोन 15 प्रो मैक्स में एप्पल ने ए17 बायोनिक चिपसेट का प्रयोग किया है.

रोड साइड असिस्टेंट फीचर

एप्पल यूजर्स को आईफोन 15 में रोड असिस्टेंट की सर्विस मिलेगी. आपको बता दें कि आईफोन 15 सीरीज के यूजर्स को दो साल के लिए मुफ्त में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा. इस फीचर का इस्तेमाल कर एप्पल यूजर्स सैटेलाइट कनेक्टिविटी मदद से किसी इमरजेंसी के समय स्थानीय अथॉरिटी से मदद मांग सकते हैं. इस सैटेलाइट कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट और सेल्यूलर नेटवर्क की अवश्यकता नहीं होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you