ऑटो800Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में बवाल...

800Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही Xiaomi Modena EV, जानें खासियत

-

होमऑटो800Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही Xiaomi Modena EV, जानें खासियत

800Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ रही Xiaomi Modena EV, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Xiaomi Modena EV : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए मशहूर टेक निर्माता कंपनी Xiaomi ( शाओमी) ने भी EV मार्केट में कदम रखने का फैसला किया है. बता दें, कंपनी जल्द ही अपनी सबसे पहली इलेक्ट्रिक कार को 800km के रेंज के साथ पेश कर सकती हैं. कंपनी के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है. वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने पिछले महीने ही इसके उत्पादन की मंजूरी भी दे दी है.

Xiaomi Modena EV
Xiaomi Modena EV

आपकी जानकारी के लिए बता दें, साल के शुरूआती दिनों में ही सोशल मीडिया पर इस आगामी कार की तस्वीरें वायरल हो गई थी. वहीं, कम्पनी ने इसे MS 11 कोडनेम दिया है हालांकि, चीनी मीडिया के मुताबिक इसे Xiaomi Modena EV कहा जाता है. ये ईवी कार कई शानदार फीचर्स से लैस है. इतना ही नहीं इस कार में पावरफुल बैटरी पैक भी उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढे़ : 80Km की रेंज के साथ मार्केट में भौकाल मचाने जल्द आ रहा Shema Eagle+ स्कूटर, जानें खासियत

Xiaomi Modena EV : बैटरी पैक और रेंज

एक्सपर्ट के मुताबिक Xiaomi Modena EV कार में 101kWh का टर्नरी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 800किलो मीटर से अधिक दूरी का सफर तय करेगी. कार में CATL और BYD के बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जबकि मोटर कंपनी खुद निर्माण करेगी. वहीं, लुक की बात करें तो आपको बता दें, वायरल तस्वीर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कार में टेस्ला मॉडल 3 के समान पैनोरेमिक ग्लास, हैडलाइट, फ्रंट बंपर आदि का इस्तेमाल किया जा सकता है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें Xiaomi Modena EV की कीमत के बारे में तो आपको नया दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 200000 युआन करीब 23 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये कार Tesla Model 3 और BYD Seal जैसी लोकप्रिय कार को टक्कर देगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार की बिक्री चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा मंजूरी मिलते ही शुरू कर दी जायेगी.

Image Credit-Google Search

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Test Cricket: Team India और Pakistan के बीच होगा बड़ा फाइनल, तारीख कर ले नोट

जुलाई का महीना मानो जैसे टेस्ट क्रिकेट का महीना...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you