टेकAmazon Alexa new feature: अलेक्सा का ये फीचर बना...

Amazon Alexa new feature: अलेक्सा का ये फीचर बना देगा आपको जीरो से हीरो, ऐसे करें ऑन

-

होमटेकAmazon Alexa new feature: अलेक्सा का ये फीचर बना देगा आपको जीरो से हीरो, ऐसे करें ऑन

Amazon Alexa new feature: अलेक्सा का ये फीचर बना देगा आपको जीरो से हीरो, ऐसे करें ऑन

Published Date :

Follow Us On :

Amazon Alexa new feature: ऐमेजॉन का वॉयस असिस्टेंट अलेक्सा दिन ब दिन स्मार्ट होते जा रहा है. कंपनी इसमें कई कमाल के फीचर्स भी जोड़ती जा रही है. हाल ही जिस फीचर को रोल आउट किया गया है. उसके जरिए आप अपने रिश्तेदारों दोस्तों के साथ बात कर पाएंगे वह भी उनकी आवाज में तो चलिए फिर आपको इस फीचर के बारे में डिटेल में बता देते हैं. बता दें, कंपनी ने इस फीचर का एलान लास वेगास में संपन्न हुई कॉन्फ्रेंस में किया था. ऐमेज़न अलेक्सा के जरिए घर के सारे डिवाइस को कंट्रोल करने की सुविधा तो पहले से मिल ही रही है लेकिन जो नया फीचर आया है वह वाकई कमाल का है. इसमें अलग-अलग भाषाओं में बात-चीत की जा सकती है.

ये है कंपनी का नया फीचर

दरअसल, इस फीचर के जरिए अगर आप किसी दोस्त व रिश्तेदार की आवाज को अलेक्सा के जरिए सुन पाएंगे. इस फीचर में अगर आप अलेक्सा को किसी व्यक्ति की आवाज सुना देंगे तो ये खुद ही कुछ सेकंड बाद उसकी नकल कर पाएगा. कॉन्फ्रेंस में दिखाए गए वीडियो एक छोटा बच्चा अलेक्सा से सवाल पूछता है और कहता है क्या ‘दादी मां मुझे द विजार्ड ऑफ ओज’ पढ़कर सुना सकती है. इसके बाद कुछ सेकंड वेट करने के बाद अलेक्सा दादी की आवाज में ही बच्चे को उसकी मन पसंद चीज सुनाने लगती है. हालांकि इससे पहले अलेक्सा को कमांड दिया जाता है और दादी की असल वॉयस भी सुनाई जाती है.

ये भी पढ़ें: घर में घुसते ही ऑन हो जाएंगे ये LED Bulb, चोरों की अब होगी घटिया खड़ी, कम दाम में खरीद लें जल्दी

ऐमेजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रोहित प्रसाद के द्वारा कहा गया कि इस वीडियो को देखकर आप समझ गए होंगे हमें ऐसे आविष्कारों की क्यों जरूरत है. इन्होंने कहा महामारी के दौरान ऐमेजन के अलेक्सा के द्वारा लाखों को बच्चों को राह दिखाने का काम किया गया था. इस फीचर के जहां कई सारे फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी इसके उठाने पड़ सकते हैं. जानकार मानते हैं इससे जालसाज आपके साथ फ्रॉड की घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you