भारतOdisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर ड्राइवर...

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर ड्राइवर का बड़ा खुलासा,बताई ये बड़ी बात

-

होमभारतOdisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर ड्राइवर का बड़ा खुलासा,बताई ये बड़ी बात

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर ड्राइवर का बड़ा खुलासा,बताई ये बड़ी बात

Published Date :

Follow Us On :

Odisha Train Accident: शुक्रवार की शाम 7 बजे उड़ीसा के बालासोर में ट्रेनों के टकराने के कारण भीषण हादसा घटित हुआ. इस हादसे में 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं.जिसमें एक मालगाड़ी शामिल है.जानकारी के मुताबिक 275 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है जबकि लगभग 1000 से अधिक लोग घायल हैं. जिनमें 56 की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे थे.

सिग्नल में गड़बड़ी की वजह से हुआ था

हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट के मुताबिक उसे ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था,जिसके बाद उसने उस लूप ट्रैक पर ट्रेन को आगे बढ़ाया जिस पर माल गाड़ी खड़ी हुई थी. दुर्घटना कैसे हुई,इसके सटीक कारणों को पता लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के अनुसार अभी थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन प्रारंभिक तौर पर सिग्नल की गड़बड़ी की बात सामने आ रही है.

Odisha Train Accident
Odisha Train Accident

घटना की जांच करेगी CBI

बालासोर ट्रेन दुर्घटना मामले की जांच सीबीआई से रेलवे बोर्ड ने कराने का फैसला किया है. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव यह घोषणा की है.रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है जो इस पूरी दुर्घटना की जांच करेगी.

ऐसे हुआ हादसा

शुक्रवार शाम लगभग 7:00 बजे रेल से एक ट्रैक पर हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ने खड़ी हुई
मालगाड़ी को तेज रफ्तार से टक्कर मारी जिसके बाद उसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर कर दूसरे ट्रैक पर जा पहुंचे और वो डिब्बे यशवंतपुर- हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से टकरा गए और उस ट्रेन के भी 2 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस तरह 3 ट्रेन के यात्रियों को जान माल का नुकसान हुआ है.

प्रधानमंत्री ने बचाव कार्य करने वाले जवानों सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल हादसे की जगह पर बचाव कार्य करने वाले जवानों की सराहना मैं ट्वीट करते हुए कहा है कि मैं रेलवे एनडीआरएफ ओडीआरएएफ, स्थानीय अधिकारी, फायर सर्विस पुलिस और स्वयंसेवकों सहित अन्य सभी लोगों की टीमों की सराहना करता हूं उनके समर्पण पर मुझे गर्व है. बता दें प्रधानमंत्री ने बालोसर रेलवे दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्राप्त जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक बुलाई थी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

MP Assembly Election: चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को थमाया नोटिस,PM मोदी पर की थी ये टिप्पणी 

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you