टेकWhatsApp New Feature: ऑनलाइन ठगीकरने वालों पर नकेल कसेगा...

WhatsApp New Feature: ऑनलाइन ठगी
करने वालों पर नकेल कसेगा व्हाट्सएप,आने वाला ये फीचर

-

होमटेकWhatsApp New Feature: ऑनलाइन ठगीकरने वालों पर नकेल कसेगा व्हाट्सएप,आने वाला ये फीचर

WhatsApp New Feature: ऑनलाइन ठगी
करने वालों पर नकेल कसेगा व्हाट्सएप,आने वाला ये फीचर

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Feature: मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) का उपयोग आजकल हर वह व्यक्ति करता है जिसके हाथ में स्मार्टफोन है.इसलिए साइबर अपराधियों ने व्हाट्सएप अपडेट के नाम पर लोगों को ठगने का नया तरीका बना लिया है. हाल ही में ऐसी बहुत सी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें साइबर अपराधी व्हाट्सएप यूजर्स को पार्ट टाइम जॉब सहित अन्य कई तरह के पैसे कमाने के लालच को देते हैं और उसके बाद उनके साथ छोड़ कर देते हैं ऐसे ठगों पर अब व्हाट्सएप नकेल कसने के लिए अपना एक नया फीचर लाने जा रहा है.बता दें इससे पहले भी हाल ही में व्हाट्सएप ने लैंडस्केप मॉड सपोर्ट,साइलेंट अननोन कॉलर फीचर को पेश किया था.

WhatsApp New Feature
WhatsApp

आने वाला है नया सेफ्टी फीचर

WaBetainfo के मुताबिक किसी को मजबूत करने के लिए व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. व्हाट्सएप के सामने वाले पिक्चर को ई-मेल से वेरीफाइड किया जाएगा और उसके बाद जैसे ही व्हाट्सएप द्वारा ईमेल अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा ये फीचर शुरू हो जाएगा. यह फीचर अभी टेस्टिंग के लिए यूजर्स के बीच नहीं आया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस साल ऐसी इस फीचर लागू कर दिया जाएगा. इस फीचर के आने के बाद फ्रॉड होने की संभावना और कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Best portable speaker for home: घर के फंक्शन में धूआं उठा देंगे ये पोर्टेबल स्पीकर, आवाज कर देगी डीजे को फेल

चैट की सुरक्षा होगी और मजबूत

यूजर्स की इमेज चैट की सुरक्षा बहुत ज्यादा मायने रखती है क्योंकि प्राइवेसी के कारण ही व्हाट्सएप को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इसीलिए कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी को और अधिक सुरक्षित बनाते हुए जिन 2 सेफ्टी फीचर्स को शुरू किया है Silence Unknown Callers और Privacy Checkup हैं.व्हाट्सएप के ये नए फीचर स्पैम और फ्रॉड से बचाव में सहायता करता है. इस फीचर के आने के बाद अज्ञात और फ्रॉड व्यक्ति की आने वाली कॉल आपके फोन पर नहीं बजेगी,लेकिन अगर यह महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है तो इसकी कॉल लिस्ट में आपको दिखाई देगी.

व्हाट्सएप ने कही ये बड़ी बात

व्हाट्सएप में अपने ब्लॉग में कहा है कि किसी के लिए भी प्राइवेट कम्युनिकेशन को सुरक्षित रखना यह जरूरी होता है और इसलिए लोगों को बातचीत करने के लिए एक सुरक्षित जगह की जरूरत होती है. इसलिए हम इस सप्ताह से यूजर्स को एक प्राइवेट मैसेज के द्वारा एक दूसरे के बीच सुरक्षित रूप से जांच करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.व्हाट्सएप ने आगे कहा है कि हम यूजर की सुरक्षा के लिए प्राइवेसी में ज्यादा से ज्यादा लेयर को जोड़ना जारी रखते हैं जिससे यूजर की प्राइवेसी बनी रहे. इस प्राइवेसी में गायब होने वाले मैसेज को गायब करना, चैट लॉक और एक बार देखने के लिए स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करना जैसी चीजें शामिल हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you