ऑटोHyundai Upcoming Cars : अपने धांसू अंदाज से बवाल...

Hyundai Upcoming Cars : अपने धांसू अंदाज से बवाल मचाने आ रही हुंडई की ये कार, जानें खासियत

-

होमऑटोHyundai Upcoming Cars : अपने धांसू अंदाज से बवाल मचाने आ रही हुंडई की ये कार, जानें खासियत

Hyundai Upcoming Cars : अपने धांसू अंदाज से बवाल मचाने आ रही हुंडई की ये कार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Upcoming Cars : भारतीय मार्केट में हुंडई की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन किसी न किसी गाड़ियों को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि हुंडई मोटर अपनी क्रेटा और अल्काजार एसयूवी का एक अन्य स्पेशल एडिशन में पेश करने वाली है. जिसका अब टीजर भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में अगर आप भी हुंडई के कारों के दीवाने हैं और उसे खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जानना सही होगा.

Hyundai Upcoming Cars
Hyundai Creta Adventure Edition

जारी हुआ टीजर

सामने आई टीजर में क्रेटा और अल्कज़ार के एडवेंचर एडिशन को नए रेंजर खाकी कलर में देखा गया है जो नई एक्सटर में भी देखा गया था. इस स्पेशल एडिशन में रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक-आउट व्हील्स भी मिलेंगे. इनमें छत से ग्रिल तक ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट देखने को मिलता है. वहीं, यह क्रेटा के नाइट एडिशन को रिप्लेस करेगा. जिसमें एडवेंचर’ बैज मिलेगा, लेकिन इसे फ्रंट फेंडर पर प्लेस किया गया है. वहीं, इसका एक हिस्सा फ्रंट डोर पर है. हालांकि टेलगेट पर एडवेंचर बैज मिलने की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें Simple One : 203Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Hyundai Upcoming Cars : इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इन दोनों एसयूवी के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होगा. क्रेटा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 115hp पावर और 144Nm टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, अल्काजार में भी लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जो 160hp पावर और 253एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसका इंजन क्रमशः 6-7स्पीड मैनुअल या CVT के साथ कनेक्टेड है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, मौजुदा समय में क्रेटा की एक्स शोरूम कीमत 10.87 लाख रुपये से 19.20 लाख रुपये के बीच है, जबकि अल्कज़ार की शुरुआती कीमत 16.77 लाख रुपये है और उसके टॉप मॉडल की कीमत 21.12 लाख रुपये है. हालांकि इनके एडवेंचर एडिशन की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you