ऑटोElectric Cars : आज ही अपने घर लें जाएं...

Electric Cars : आज ही अपने घर लें जाएं ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, घरवाले देखते ही हो जायेंगे खुश

-

होमऑटोElectric Cars : आज ही अपने घर लें जाएं ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, घरवाले देखते ही हो जायेंगे खुश

Electric Cars : आज ही अपने घर लें जाएं ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, घरवाले देखते ही हो जायेंगे खुश

Published Date :

Follow Us On :

Electric Cars : क्या आप भी ऐसे इलेक्ट्रिक कार की तलाश में है जो कम कीमत में कई खूबियों से लैस है? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में देश के बेस्ट इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताएंगे, जिसे खरीदने के बाद आपको पछताना नहीं पड़ेगा. बता दें, ये कार जबरदस्त फीचर्स के साथ आती हैं. साथ ही इनमें भर भर के फीचर्स भी मिलते हैं. इतना ही ये अच्छा खासा रेंज भी ऑफर करती है.

Electric Cars
Citroen C3(Image Source-File Photo)

Electric Cars : Tata Nexon EV Prime

भारतीय मार्केट में Tata Nexon EV को खूब पसंद किया जाता है. कंपनी की यह कार धांसू लुक के साथ आती है. साथ ही इसमें भरपूर फीचर्स भी मिलते हैं. वहीं, बैटरी पैक की बात करें तो आपको बता दें, यह दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ आती है. पहला बैटरी पैक 30.2kWh के साथ आती है जो सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देती है. वहीं, दूसरा बैटरी पैक 40.5 kWh का है जो कि, 453 किलोमीटर के तक का ड्राइविंग रेंज देती है. वहीं, इसकी कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरू होकर 17.19 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, इसके Max वैरिएंट की कीमत 16.49 लाख रुपये से लेकर 19.54 लाख रुपये तक जाती है.

ये भी पढ़ें : Hyundai Upcoming Cars : अपने धांसू अंदाज से बवाल मचाने आ रही हुंडई की ये कार, जानें खासियत

Tata Tigor EV

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक सेडान कार Tata Tigor EV के नए अपडेटेड वर्जन को पेश किया है. जिसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है तो वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.75 लाख रुपये है. नई Tigor EV में कंपनी ने 26 kWh की क्षमता का लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो कि IP67-रेटेड लिथियम-आईऑन बैटरी से कनेक्टेड है. वहीं, कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की दूरी तय करती है.

Citroen eC3

हाल ही में घरेलू बाजार में नई Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार को पेश किया गया था, जिसकी शुरुआती कीमत 11.50 लाख है. वहीं, इस कार में 29.3kwh का बैटरी कैपेसिटी दी गई है जो सिंगल चार्ज में 320km का रेंज देती है. वहीं, इसे 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में तकरीबन 10.5 घंटे का समय लगता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you