टेकAadhar Update: आपका आधार कार्ड 10 साल से ज्यादा...

Aadhar Update: आपका आधार कार्ड 10 साल से ज्यादा है पुराना,तो तुरंत करें अपडेट नहीं तो…

-

होमटेकAadhar Update: आपका आधार कार्ड 10 साल से ज्यादा है पुराना,तो तुरंत करें अपडेट नहीं तो…

Aadhar Update: आपका आधार कार्ड 10 साल से ज्यादा है पुराना,तो तुरंत करें अपडेट नहीं तो…

Published Date :

Follow Us On :

Aadhar Update: आधार कार्ड (Aadhar Card) आज के समय में ऐसा जरूरी दस्तावेज बन चुका है जिसका उपयोग हर जगह होता है. बिना इसके कोई भी सरकारी या गैर सरकारी काम नहीं होता है. सरकार ने अब पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक करना भी जरूरी कर दिया है. अगर 31 मार्च तक अपने आधार कार्ड को आधार कार्ड धारक पैन कार्ड से लिंक नहीं करता तो उसका आधार कार्ड केवल प्लास्टिक का कार्ड रह जाएगा. लेकिन अब यूआईडीएआई ने एक बड़ी जानकारी दी है जो आधार कार्ड धारक के लिए जरूरी है.आइए इसके बारे में आपको बताते हैं.

Aadhar Update
Aadhar Card (File Photo)

10 साल पुराना है आधार कार्ड तो करें अपडेट

यूआईडीएआई ने आधार कार्ड धारक को सूचना देते हुए कहा है कि जिन लोगों का आधार कार्ड 10 साल से ज्यादा पुराना हो गया है उन्हें से अपडेट करना होगा. यानी अगर आपका मोबाइल नंबर नाम ,पता आदि कुछ चेंज हुआ है और आपने आधार कार्ड में उसे अपडेट नहीं किया है तो उसे जरूर अपडेट कर लें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

लगेगी इतनी फीस

यूआईडीएआई ट्वीट करते हुए कहा है कि ” यदि आपका आधार 10 साल पहले बना था और इसे अपडेट नहीं किया गया है तो आपसे अनुरोध किया जाता है कि आप अपनी पहचान के प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेजों को अपलोड कर ऐसे फिर से सत्यापित करें .ऑनलाइन अपडेट करने का शुल्क 25 रुपए और ऑफलाइन के लिए 50 रुपए है”.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Surya Jayanti: सूर्य जयंती पर इस विधि से करें पूजन, सारी मनोकामना होंगी पूरी

Surya Jayanti: हिन्दू पंचांग के अनुसार माघ (Maagh) मास...

महिंद्रा थार को धूल चटाने जल्द आ रही नई Force Gurkha, जानें क्या होगा खास

Force Gurkha : भारतीय बाजार में फोर्स मोटर्स की...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you