टेकWhatsapp Metro Ticket:अब व्हाट्सएप के जरिए ऐसे मेट्रो टिकट...

Whatsapp Metro Ticket:अब व्हाट्सएप के जरिए ऐसे मेट्रो टिकट होगी बुक,नहीं पड़ेगी लाइन में लगने की जरूरत,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकWhatsapp Metro Ticket:अब व्हाट्सएप के जरिए ऐसे मेट्रो टिकट होगी बुक,नहीं पड़ेगी लाइन में लगने की जरूरत,पढ़ें डिटेल

Whatsapp Metro Ticket:अब व्हाट्सएप के जरिए ऐसे मेट्रो टिकट होगी बुक,नहीं पड़ेगी लाइन में लगने की जरूरत,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp Metro Ticket: देश के प्रमुख महानगरों में मेट्रो आज के समय में एक ऐसा साधन बन गया है जिसमें सवार होकर करोड़ों लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं. मेट्रो में यात्रा करने के कारण लोगों के पैसे में बचत तो होती है उसके साथ साथ पर्यावरण भी सुरक्षित रहता है. अक्सर आप देखते होंगे कि मेट्रो यात्रा का टिकट लेने या रिचार्ज कराने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों की लाइन लगी रहती है जिसके कारण लोगों के वक्त की बर्बादी होती है.लेकिन अब देश के चार प्रमुख महानगरों में इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.आइए आपको बताते हैं कैसे?

व्हाट्सएप बिजनेस से मिलेगी मेट्रो टिकट

जानकारी के मुताबिक दिल्ली,मुंबई,चेन्नई और कोलकाता के करोड़ों मेट्रो यात्रियों को अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. क्योंकि अब व्हाट्सएप बिजनेस के द्वारा वह ऑनलाइन मेट्रो यात्रा की टिकट पा सकते हैं. व्हाट्सएप बिजनेस ने इसके लिए स्मार्ट चैटबॉट के तौर पर सर्विस देने के लिए इंडिया में मेट्रो रेल के साथ समझौता किया है. मेट्रो और व्हाट्सएप बिजनेस के बीच हुए इस समझौते के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Whatsapp Metro Ticket
image credit (google)

ऐसे बुक होगी ऑनलाइन टिकट

जानकारी के मुताबिक फिलहाल मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में व्हाट्सएप बिजनेस के द्वारा ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा शुरू की गई है आने वाले समय में चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली में भी सुविधा को शुरू किया जाएगा.इन शहरों में यात्री को टिकट व्हाट्सएप के जरिए हासिल करने के लिए मेट्रो के नंबर 918105556677 को सेव करके व्हाट्सएप की चैटिंग में जाकर हेलो लिखकर भेजना होगा. यह मैसेज जैसे ही रिसीव होगा तुरंत एक्टिव हो जाएगा. उसके बाद चंद सेकंड में ही ई टिकट का लिंक मिलेगा जिस पर जाकर यात्री अपनी मेट्रो यात्रा का टिकट खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you