लाइफस्टाइलMehndi Tips: अगर गहरे रंग में चढ़ाना चाहती है...

Mehndi Tips: अगर गहरे रंग में चढ़ाना चाहती है पिया के नाम की मेहंदी, तो ट्राई करें ये टिप्स मिलेगा डार्क रंग

-

होमलाइफस्टाइलMehndi Tips: अगर गहरे रंग में चढ़ाना चाहती है पिया के नाम की मेहंदी, तो ट्राई करें ये टिप्स मिलेगा डार्क रंग

Mehndi Tips: अगर गहरे रंग में चढ़ाना चाहती है पिया के नाम की मेहंदी, तो ट्राई करें ये टिप्स मिलेगा डार्क रंग

Published Date :

Follow Us On :

Mehndi Tips: मेहंदी लगाना तो हर महिला को पसंद होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मेहंदी का रंग हाथों पर फीका पड़ जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आप अपने मेहंदी के रंग को गाढ़ा कर सकती हैं। मेहंदी लगाने के लिए महिलाएं एक्साइड होती है। शादी हो या फिर कोई खास त्यौहार महिलाएं मेहंदी लगाने की मौके की तलाश में रहती है। आज के समय में मार्केट में कई तरह की मेहंदी मिलते हैं जिन्हें कुछ देर रखने के साथ ही हाथों पर गहरा रंग चढ़ जाता है। लेकिन जो बात ट्रेडिशनल मेहंदी की है वह मार्केट में मिलने वाली टैटू वाली मेहंदी में कहा। मेहंदी के रंग को लेकर काफी मान्यताएं होती है जिसके कारण महिलाएं एक दूसरे के मेहंदी के रंग और अपनी निगाहें जमाए रखती हैं। महिलाएं अक्सर मेहंदी लगाने के बाद इस चिंता में रहती है कि उनके मेहंदी का रंग गाढ़ा जरूर हो। अगर ऐसा नहीं होता तो आप नीचे दिए गए टिप्स अपना सकती हैं।

मेहंदी का रंग गाढ़ा करेंगे यह टिप्स

Mehndi Tips

पानी से बचाएं

अगर आप किसी खास मौके पर मेहंदी लगा रही है, तो इस बात को ध्यान रखें की मेहंदी लगाने के बाद अपने हाथों को पानी से बचा कर रखें। आपको अपने हाथ धोने से पहले हाथों पर तेल लगाना चाहिए इस तरीके से आपसे मेहंदी का रंग गाढ़ा हो जाएगा।

यह भी पढ़े:-Feet Cleaning Tips: पैरों की साफ सफाई पर दें ध्यान, यहां है बेस्ट फीट क्लीनिंग टिप्स

नींबू का रस

आपके हाथों की मेहंदी सूखने के बाद आप इस पर नींबू का रस और चीनी का मिक्सचर कॉटन से अपने हाथों पर लगा सकती हैं। इससे कुछ देर तक सूखने दें उसके बाद इस मिश्रण को कई बार अपने हाथों पर लगाए फिर सूखने के बाद अपना हाथ धोए।

अचार वाला सरसो तेल

अचार तो हर घर में पाया जाता है। यह एक घरेलू तरीका है जिसमें आप अपने घर के बने अचार का सरसों का तेल अपने मेहंदी वाले हाथों पर कुछ देर लगाकर छोड़ दें। इस तरह से आपकी मेहंदी वाले हाथ देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत लगेंगे और मेहंदी का रंग चढ़ जाएगा।

चुना रगड़े

अगर आप अपनी मेहंदी का रंग चढ़ाना चाहती है तो आप अपने हाथों पर चूना लगाएं। चूना लगाने से मेहंदी का रंग निखर जाता है और भी ज्यादा गाढ़ा हो जाता है। यह सबसे आसान तरीका है जिसकी मदद से आप अपने मेहंदी के रंग को गहरा कर सकते हैं।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you