लाइफस्टाइलFeet Cleaning Tips: पैरों की साफ सफाई पर दें...

Feet Cleaning Tips: पैरों की साफ सफाई पर दें ध्यान, यहां है बेस्ट फीट क्लीनिंग टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलFeet Cleaning Tips: पैरों की साफ सफाई पर दें ध्यान, यहां है बेस्ट फीट क्लीनिंग टिप्स

Feet Cleaning Tips: पैरों की साफ सफाई पर दें ध्यान, यहां है बेस्ट फीट क्लीनिंग टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Feet Cleaning Tips: बारिश का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में पैरों का गंदा होना लाजमी है। ऐसे में आपको अपने पैरों पर खास ध्यान देना होगा क्योंकि ऐसे में इन्फेक्शन का डर भी बना रहता है। पैरों में गंदगी जम होने के कारण हमारे पैर गंदे और भद्दे से नजर आते हैं। महिलाएं अक्सर अपनी स्किन केयर रूटीन में सभी चीजों को शामिल कर लेती है लेकिन पैरों की ओर ध्यान देना भूल जाती है। आप पैरों की साफ सफाई के लिए एप्पल साइडर विनेगर से अपने पैरों की अच्छी तरीके से साफ सफाई कर सकते हैं। हमारी पूरी पर्सनालिटी पैरों की वजह से अट्रैक्टिव लगती है। अगर हमारे पर ही गंदे लगेंगे तो हमारी पूरी पर्सनालिटी भी खराब हो जाती है। पैर एक ऐसी जगह है जहां पर गंदगी बार-बार जम जाती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आप अपने पैरों की गंदगी को साफ कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:-Mehndi Tips: अगर गहरे रंग में चढ़ाना चाहती है पिया के नाम की मेहंदी, तो ट्राई करें ये टिप्स मिलेगा डार्क रंग

इस तरह करें पैरों की साफ सफाई

feet cleaning

पैरों की सफाई

अपने पैरों को साफ सुथरा करने के लिए सबसे पहले आप बाल्टी वाटप्प में गुनगुना पानी ले। फिर इस पानी में आप शैंपू मिक्स करें और अपने पैरों को 20 से 25 मिनट तक गुनगुने पानी में भिगोकर रखें इसके बाद समय पूरा होने पर अपने पैरों को बाहर निकाले और तौलिए से पोंछ ले।

काले पैर के लिए टिप्स

कई लोग ऐसे होते हैं जिनके पैर काले दिखने लग जाते हैं। इसको साफ करने के लिए आप चावल के आटे को कटोरे में ले उसमें गुलाब जल मिलाएं थोड़ा सा वैसलीन मिक्स करें पूरा पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पूरे मिक्सचर को अपने पैरों के चारों तरफ अच्छी तरह से लगाएं। इसे आप भी से 25 मिनट तक लगाते रहे सूख जाने पर गीले हाथों से इसे स्क्रब करें। यह काम आप हफ्ते में दो बार करें आप काले पैरों से छुटकारा पा जाएंगे।

सॉफ्ट फिट के लिए टिप्स

अगर आप नर्म और मुलायम पैर चाहती हैं, तो ग्लिसरीन की मदद ले सकते हैं। यह हमारे स्किन को अच्छी तरह से हाइड्रेट करते हैं पैरों को साफ करने के लिए आप लिस्ट्रिन और नींबू के रस को अच्छे से मिलाएं। और अपने पैरों पर लगाएं इस पेस्ट को रात में सोने से पहले लगा ले।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर सरकार देती है इतनी सब्सिडी, ऐसे उठाएं फायदा

Electric Vehicle Subsidy: भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you