ऑटोमार्केट में हड़कंप मचाने को तैयार है Hyundai Ioniq...

मार्केट में हड़कंप मचाने को तैयार है Hyundai Ioniq 5 EV, भारत में कार की डिलीवरी हुई शुरू, जानें पूरी डिटेल

Hyundai Ioniq 5 EV : कोरियाई वाहन निर्माता कम्पनी हुंडई ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए हुंडई Ioniq 5 EV की डिलीवरी शुरू कर दी है. इलेक्ट्रिक एसयूवी को इस साल जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था.

-

होमऑटोमार्केट में हड़कंप मचाने को तैयार है Hyundai Ioniq 5 EV, भारत में कार की डिलीवरी हुई शुरू, जानें पूरी डिटेल

मार्केट में हड़कंप मचाने को तैयार है Hyundai Ioniq 5 EV, भारत में कार की डिलीवरी हुई शुरू, जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Ioniq 5 EV : कोरियाई वाहन निर्माता कम्पनी हुंडई ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए हुंडई Ioniq 5 EV की डिलीवरी शुरू कर दी है. इलेक्ट्रिक एसयूवी को इस साल जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था. जिसके बाद से ही ग्राहक इस कार का इंतजार कर रहे थे. बता दें, भारत में Hyundai Ioniq 5 कंपनी की दूसरी पेशकश है. वहीं, इसकी बुकिंग कुछ महिने पहले ही 1 लाख रुपए से स्टार्ट कर दी गई थी. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में डिटेल जानते हैं.

Hyundai Ioniq 5 EV
Hyundai Ioniq 5 EV

इस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है यह कार

अगर आप हुंडई Ioniq 5 को खरीदना चाह रहे हैं तो आपको यह कार तीन अलग-अलग रंग – व्हाइट, ब्लैक और एक्सक्लूसिव मैट सिल्वर में मिलेगा. वही, इसे इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जो किआ EV6 में पहले से ही मौजूद है.

ये भी पढ़ें : 120KM की रेंज के साथ Yamaha ने लॉन्च किए 2 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स, दमदार फीचर्स से साथ लुक भी है शानदार

Hyundai Ioniq 5 EV : बैटरी पैक और रेंज

इसमें 72.6 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. जिसे 350kw DC चार्जर से चार्ज करने पर केवल 18 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज हो जाता है. साथ ही यह चार्जिंग स्टेशनों पर प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए 400V और 800V मल्टी-चार्जिंग के साथ मल्टी-चार्जिंग सिस्टम से लैस है. वहीं, यह सिंगल चार्ज में 631 किमी का रेंज देने में सक्षम है.

कैसा है इसका फीचर्स

Hyundai Ioniq 5 EV 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आता है. साथ ही इसमें तीन साल के फ्री ब्लूलिंक सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जा रहा है. इसमें वॉयस असिस्टेंट, रिमोट सर्विसेज, एसओएस/इमरजेंसी असिस्टेंस, लो टायर प्रेशर नोटिफिकेशन, स्थान आधारित सेवाएं आदि मौजूद है. वही, सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम (VESS), इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (EPB), सभी चार डिस्क ब्रेक, मल्टी टक्कर-परिहार ब्रेक (MCB) और पावर आदि दिया गया है.

Hyundai Ioniq 5 EV : कीमत

हाल ही में कम्पनी ने इस कार की प्री बुकिंग शुरू किया था, जिसमें ग्राहक को एक लाख रुपए की राशि भुगतान करना था. वहीं, इसकी वास्तविक कीमत 44.95 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you