लाइफस्टाइलJaal Mehndi Designs : सावन में अपनी हथेली पर...

Jaal Mehndi Designs : सावन में अपनी हथेली पर लगाएं जाल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, बढ़ जायेंगी हाथों की खूबसूरती

-

होमलाइफस्टाइलJaal Mehndi Designs : सावन में अपनी हथेली पर लगाएं जाल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, बढ़ जायेंगी हाथों की खूबसूरती

Jaal Mehndi Designs : सावन में अपनी हथेली पर लगाएं जाल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, बढ़ जायेंगी हाथों की खूबसूरती

Published Date :

Follow Us On :

Jaal Mehndi Designs : सावन का पावन महीना स्टार्ट हो गया है. इसमें व्रती भगवान शिव को खुश करने लिए पूजा, व्रत, आराधना करते हैं. वही इसमें मेंहदी का भी काफी महत्व होता है. इस माह में महिलाएं, कुंवारी लड़कियां अपने पति के लिए हाथों पर मेंहदी लगाती है. ऐसे में अगर आप भी अपने हथेली पर खूबसूरत मेंहदी लगाना चाहती हैं और समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा डिजाइन लगाना ज्यादा आसान होगा तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में मेंहदी के जाल वाले डिजाइंस को बताएंगे जिसे आप अपने हाथों पर आसानी से उगा सकते हैं. यह डिजाइन दिखने में जितना खूबसूरत है उससे कई गुना अधिक इसे लगाना आसान है.

आपने बेल मेहंदी के कई डिजाइन देखे होंगे, लेकिन चौड़े हाथों पर बेल के डिजाइन को बनाने के लिए आप तस्वीर में बनाये गये डिजाइन को बैक हैण्ड पर बना सकती हैं क्योंकि आपके हाथ चौड़े हैं तो आप जाल के बीच में ज्यादा जगह न छोड़े और बारीक जाल डिजाइन को बनाएं.

ये भी पढ़ें : Recipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर ये टेस्टी सब्जी, स्वाद इतना लाजवाब कि खाकर आ जायेगा मज़ा

अपने हाथों पर जाल के डिजाइन के अलावा और भी कुछ बनाना चाहती हैं तो आप इसमें फुल पत्ती को एड कर सकते हैं. यह दिखने में काफी खूबसूरत लगती है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you