ऑटोOkinawa Cruiser: इस स्कूटर ने एक झटके में बना...

Okinawa Cruiser: इस स्कूटर ने एक झटके में बना दिया सबको अपना दीवाना, जानें आखिर क्या है इसमें खास?

कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में, ‘क्रूजर’ नाम के एक इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर से पर्दा उठाया था. जिसके लॉन्च होने का इंतजार ग्राहक बहुत दिनों से कर रहे हैं.

-

होमऑटोOkinawa Cruiser: इस स्कूटर ने एक झटके में बना दिया सबको अपना दीवाना, जानें आखिर क्या है इसमें खास?

Okinawa Cruiser: इस स्कूटर ने एक झटके में बना दिया सबको अपना दीवाना, जानें आखिर क्या है इसमें खास?

Published Date :

Follow Us On :

Okinawa Cruiser: इन दिनों भारत में बढ़ रहे स्कूटर की डिमांड को देखते हुए टू व्हीलर कंपनियां हर वेरिएंट के स्कूटर पर काम कर रही है. आज मार्केट में हजारों स्कूटर के वेरिएंट मौजूद है, जिसमें एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. ऐसे में एक बार फिर से मार्केट में एक नई स्कूटर की एंट्री होने वाली है. बता दे ओकिनावा क्रूजर को भारत में दिसंबर 2023 में ₹ 90,000 से ₹ 1,00,000 की अनुमानित कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद यामाहा एरोक्स 155, हॉप इलेक्ट्रिक एलवाईएफ जैसे बाइक्स को जोरदार टक्कर देगी.

Okinawa Cruiser
Okinawa Cruiser

Okinawa भारत में अच्छी तरह से स्थापित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांडों में से एक है, जिसके पास बहुत बड़ा पोर्टफोलियो और डीलरशिप नेटवर्क है. इस कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में Okinawa Cruiser नाम के एक इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर से पर्दा उठाया था. जिसके लॉन्च होने का इंतजार ग्राहक बहुत दिनों से कर रहे हैं.

Okinawa Cruiser: बैटरी

अगर बात करे इस स्कूटर में मिलने वाले इंजन के बारे में, तो बता दे कंपनी ओकिनावा क्रूजर में 4kWh की लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है. यह 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त करने में सक्षम है, जबकि कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि, यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किमी का रेंज देगी. यह स्कीजर टेलिस्कोपिक फोर्क्स, डुअल शॉक एब्जॉर्बर और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के साथ आएगा.

डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि यह वास्तव में सभी स्कूटर से अलग दिखता है. यह अपने मैक्सी-स्कूटर टैग पर खरा उतरते हुए, एक बोल्ड फ्रंट एप्रन को स्पोर्ट करता है. जिसमें एक बड़ा एलईडी हेडलैंप और टर्न इंडिकेटर्स मिलता है. इसमें पुल-बैक हैंडलबार और क्रूजर जैसे इक्यूमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है जो चालक को गाड़ी चलाते वक्त आरामदायक महसूस कराएगा. इसके अलावा इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, कीलेस इग्निशन सिस्टम, फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग, यूएसबी पोर्ट और मोटर वॉकिंग असिस्टेंस जैसे एडवांस उपकरणों का भी इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : Liger X: बूढ़े, दिव्यांगों के लिए वरदान बनेगा ये सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर, जानें कब होगी मार्केट में इसकी एंट्री

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you