टेकJio Phone 5G: एक साथ लॉन्च होंगे दो सस्ते...

Jio Phone 5G: एक साथ लॉन्च होंगे दो सस्ते स्मार्टफोन, जानें जियो फोन की कीमत और खूबियों की डिटेल

-

होमटेकJio Phone 5G: एक साथ लॉन्च होंगे दो सस्ते स्मार्टफोन, जानें जियो फोन की कीमत और खूबियों की डिटेल

Jio Phone 5G: एक साथ लॉन्च होंगे दो सस्ते स्मार्टफोन, जानें जियो फोन की कीमत और खूबियों की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Jio Phone 5G: भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो का रुतबा किस स्तर पर अपनी जकड़ बनाए हुए है बताने की जरूरत नहीं है। हालांकि कंपनी अब सिर्फ टेलिकॉम सेक्टर तक ही खुद को सीमित नहीं रखना चाहती है बल्कि वह धीर ही सही पर स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री कर रही है। इसी क्रम में कंपनी के द्वारा आगामी कुछ महीने में 5 जी कनेक्टिविटी के साथ कुछ स्मार्टफोन पेश किए जाने हैं, जिनके बारे में कुछ जरूरी अपडेट सामने आया है। कहा जा रहा है 28 अगस्त को अपनी 46वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित होगी और इसमें मुकेश अंबानी देश के लोगों को सस्ते फोन की सौगात दे सकते हैं। खबर तो ये भी है कि इस इवेंट में स्मार्टफोन के साथ कई और प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे।

किफायती रेंज में होगी कीमत

Jio Phone 5G के बारे में जो कुछ जानकारी अभी तक सामने आई है उसके आधार पर कहा जा सकता है कंपनी इस फोन को किफायती बजट रेंज में पेश करेगी, 5 जी कनेक्टिविटी वाले फोन को 10 हजार से कम कीमत पर मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है हालांकि इसकी सटीक कीमत क्या होगी। इसके बारे में कंपनी की तरफ से पुख्ता तौर पर कुछ भी अपडेट नहीं दिया गया है।

Jio Phone 5G के संभावित फीचर्स

इस स्मार्टफोन गीकबैंच साइट्स पर पहले ही लिस्ट किया जा चुका है, यहां से इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की डिटेल भी सामने आई है। इसमें 4 जीबी रैम दी जा सकती है, इसको Jio LS1654QB5 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है और साथ ही इसमें परफॉरमेंस के लिए स्नैपड्रैगन चिपसेट मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले साल जियो ने प्रोसेसर निर्माता क्वॉलकॉम के साथ साझेदारी की थी। फोन में एंड्रॉइड 13 ओएस दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Best headphones for sisters: इस रक्षाबंधन के बहनों को गिफ्ट करें ये शानदार हेडफोन्स, देखें चौचक डील

कैमरा और स्क्रीन की डिटेल

इस फोन में 6.5 इंच का HD+ LCD 90Hz स्क्रीन प्रदान की जाती है, इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलता सकता है। इसमें पावर देने के लिए 18 वॉट की फास्ट चार्जिग के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you