ऑटोVolkswagen Tiguan : नए अवतार में ग्राहकों के दिलों...

Volkswagen Tiguan : नए अवतार में ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ गई टिगुआन, जानें फीचर्स से लेकर इंजन तक की डिटेल

Volkswagen Tiguan : भारतीय बाजार में Volkswagen India की कई ऐसी गाड़ियां मौजूद है, जिसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. इसी कड़ी में कम्पनी ने हालही में अपनी लोकप्रिय कार Volkswagen Tiguan को एक नए अवतार में पेश कर दिया है.

-

होमऑटोVolkswagen Tiguan : नए अवतार में ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ गई टिगुआन, जानें फीचर्स से लेकर इंजन तक की डिटेल

Volkswagen Tiguan : नए अवतार में ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ गई टिगुआन, जानें फीचर्स से लेकर इंजन तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Volkswagen Tiguan : भारतीय बाजार में Volkswagen India की कई ऐसी गाड़ियां मौजूद है, जिसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. इसी कड़ी में कम्पनी ने हालही में अपनी लोकप्रिय कार Volkswagen Tiguan को एक नए अवतार में पेश कर दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि फॉक्सवैगन ने अपनी नई कार टिगुआन को अपडेट कर दिया है. साथ ही कंपनी ने इसमें शानदार फीचर्स के साथ जबरदस्त इंजन का इस्तेमाल किया है.

Volkswagen Tiguan
Volkswagen Tiguan

इसके अलावा इसमें चालक की सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. बता दें, इस कार को जबरदस्त लुक के साथ मार्केट में उतारा गया है, इसे एक बार देखने के बाद खुद को खरीदने से रोक नहीं पायेंगे. वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स मानें को कंपनी की ये कार हंडई क्रेटा को टक्कर दे देने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : मात्र ₹15 हजार में घर ले जाएं चमचमाता Optima CX Dual EV Scooter, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 140km, जानें खासियत

Volkswagen Tiguan : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कम्पनी ने इसमें 2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 190 पीएस और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इसके इंजन को 7 स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

कैसा है इसका फीचर्स

Volkswagen Tiguan में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें, कंपनी ने इसके फीचर्स में भी खूब बदलाव किए हैं. इस नई टिगुआन में नए ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ ही वायरलैस चार्जर और आरडीई कम्प्लाइंट इंजन को दिया गया है. इसमें एलईडी मैट्रिक्स लाइट्स, पैनोरमिक सनरुफ, 20.32 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जैस्टर कंट्रोल, एडवांस रिवर्स कैमरा, 615 लीटर का बूट स्पेस, एंबिएंट लाइट्स, टच एंड स्लाइड एसी कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मौजूद है, जो इसे और भी खास बनाता है.

वहीं, चालक को सेफ्टी के लिए इसमें रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर, छह एयरबैग्स, एबीएस, ईएससी, एएसआर, ईडीएल, ईडीटीसी, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, एक्टिव टीपीएमएस, रियर में तीन हेडरेस्ट, थ्री पाइंट सीटबेल्ट, आइसोफिक्स चाइल्ड एंकरेज के साथ ही लेवल-1 ADAS और पार्क असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं.

कितनी है Volkswagen Tiguan की कीमत

बात करें इसकी कीमत की तो आपको बता दें, कम्पनी ने इस कार को 34.69 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. ऐसे में अगर आप भी बेहतरीन कार खरीदने का सोच रहे हैं तो आप इस कार को अपने विश लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you