लाइफस्टाइलRecipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर...

Recipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर ये टेस्टी सब्जी, स्वाद इतना लाजवाब कि खाकर आ जायेगा मज़ा

-

होमलाइफस्टाइलRecipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर ये टेस्टी सब्जी, स्वाद इतना लाजवाब कि खाकर आ जायेगा मज़ा

Recipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर ये टेस्टी सब्जी, स्वाद इतना लाजवाब कि खाकर आ जायेगा मज़ा

Published Date :

Follow Us On :

Recipe Without Tamato : आप सभी ने यह खबरें तो जरूर सुना होगा कि टमाटर का भाव अचानक से बढ़ गया है. वही मार्केट में टमाटर काफी कम मात्रा में मौजूद भी है. जिस वजह से लोग चाहकर भी टमाटर नहीं खरीद पा रहे हैं. ऐसे में कुकिंग एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. दरअसल, ब्रेकफास्‍ट से लेकर डिनर तक घर घर में टमाटर का इस्‍तेमाल काफी किया जाता है. लेकिन बढ़ते दाम की वजह से यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर घर पर खाने में क्‍या बनाया जाए. ऐसे में चलिए हम आपको बिना टमाटर से बनने वाले टेस्टी डिशेज को बताते हैं जिसे आप डिनर, नाश्ते में बना सकते हैं.

Recipe Without Tamato
Recipe Without Tamato

आलू मेथी की सब्जी

अगर आपको सुखी सब्जी पंसद है तो आप मेथी और आलू की स्‍वादिष्‍ट सब्‍जी घर पर बना सकते हैं. आप इसे ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर कभी भी बनाकर परोस सकते हैं. साथ ही इसे बच्चों के टिफिन में भी दे सकते हैं. वही इसे बनाने में टमाटर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

ये भी पढ़ें : Barfi Recipe for Sawan : भगवान शिव को खुश करने के लिए बनाएं भांग की बर्फी, जानें बनाने की आसान विधि

Recipe Without Tamato : पिंडी छोले

टमाटर के बिना आप बड़ी ही आसानी से पिंडी छोले बनाएं. इसे बनाने के लिए मसालों की जरूरत पड़ती है और आप खट्टेपन के लिए इमली या आमचूर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इसे भी आप पराठे, रोटी, पूरियां या चावल के साथ मजे से खा सकते हैं.

Recipe Without Tamato : कढ़ी चावल

गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोगों को कढ़ी चावल खाना पसंद होता है. वैसे तो यह गुजरात की फेमस डिश है, किंतु इसे पूरे भारत में चाव से खाया जाता है. इसे बनाने के लिए आपको टमाटर की जरूरत नहीं पड़ती है. आप दही, बेसन की मदद से बड़ा ही स्‍वादिष्‍ट लंच बनाकर घर वालों और मेहमानों को भी खिला सकते हैं. अगर आप इसके साथ साइड डिश चाहते हैं तो पापड़, बैंगन फ्राई और वेजिटेबल सर्व कर सकते हैं.

पनीर बटर मसाला

अगर आपको पनीर की सब्जी खाने का मन हो रहा है तो आप कम समय में पनीर बटर मसाला बना सकते हैं. बता दें कि इसे बनाने के लिए भी टमाटर की जरूरत नहीं होती है. आप इसे दही, क्रीम, वाइट सॉस, दूध आदि के मिश्रण के साथ बना सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Traffic Police कभी नहीं कर सकेगी चालान,बस मौके पर इन छोटी बातों का रखें ध्यान

Traffic Police: आमतौर हम ट्रैफिक पुलिस को देखते ही...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you